आयकर के छापे में 50 किलो से ज्यादा का सोना जब्त

लखनऊ: आयकर विभाग के छापे देशभर में जारी है. अब विभाग ने लखनऊ के एक कारोबारी कन्हैयालाल के घर से 5 करोड़ रुपये कैश और 50 किलोग्राम से ज्यादा का सोना जब्त किया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने पुराने लखनऊ निवासी कारोबारी कन्हैयालाल रस्तोगी के 6 से ज्यादा ठिकानों पर कार्यवाई करते हुए  5 करोड़ रुपये कैश और 50 किलो से ज्यादा का सोना जब्त कर लिया, जिसका हिसाब किताब कारोबारी नहीं दे पाया .

पी चिदंबरम के परिवार पर आयकर की गाज

ख़ुफ़िया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर आयकर विभाग की टीम ने उक्त कार्यवाई कन्हैयालाल रस्तोगी के खिलाफ की. आयकर विभाग की लखनऊ टीम के 100 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी एक साथ छह जगहों को खंगालने का काम कर रहे थे. जिससे कन्हैयालाल रस्तोगी को संभलने का मौका नहीं मिला.


आयकर अधिकारियों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में प्रॉपर्टी के पेपर भी टीम को मिले हैं. इनकी जांच चल रही है। इसके अलावा कई लॉकर भी मिले हैं. आयकर विभाग की टीम जल्द ही इन्हें खोलकर जांच करेगी. एक अन्य कार्यवाई में विभाग ने चेन्नई के एक कॉन्ट्रैक्टर के यहां छापे में 160 करोड़ नकद और सौ किलो सोना जब्त किया है. आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कन्हैयालाल रस्तोगी का सूद और प्रॉपर्टी का बड़ा कारोबार है.

जीएसटी से हुआ राजस्व में इतना इजाफा

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -