अगर आप भी खा रहे हैं Dolo-650 तो पहले पढ़ लें यह खबर, कंपनी की खुल गई पोल
अगर आप भी खा रहे हैं Dolo-650 तो पहले पढ़ लें यह खबर, कंपनी की खुल गई पोल
Share:

डोलो-650 (Dolo-650) दवा बनाने वाली कंपनी माइक्रो लैब्स (Micro Lab) को लेकर हर दिन कोई न कोई खुलासे हो रहे हैं। बीते द‍िनों कंपनी पर आयकर व‍िभाग का श‍िकंजा कसने के बाद अब केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की जांच में बड़ी जानकारी सामने आई है। जी दरअसल सीबीडीटी (CBDT) ने डोलो-650 (Dolo-650) बनाने वाली कंपनी के खिलाफ अपने प्रोडक्‍ट को बढ़ावा देने के बदले डॉक्टरों और चिकित्सा पेशे से जुड़े लोगों को 1,000 करोड़ रुपये के मुफ्त उपहार देने का आरोप लगाया है। आप सभी को बता दें कि इनकम टैक्‍स ड‍िपार्टमेंट ने 6 जुलाई को बेंगलुरु स्थित माइक्रो लैब्स लिमिटेड (Micro Labs Ltd।) के 9 राज्यों में 36 ठ‍िकानों पर छापेमारी के बाद यह दावा किया है।

वहीं सीबीडीटी की तरफ से बीते बुधवार को एक बयान में बताया गया क‍ि दवा निर्माता कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के बाद विभाग ने 1.20 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और 1.40 करोड़ रुपये के सोने और हीरे के आभूषण जब्त किए हैं। वहीं इस बारे में माइक्रो लैब्स को भेजे गए ई-मेल का कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया गया। जी दरसल सीबीडीटी ने कहा, 'तलाशी अभियान के दौरान दस्तावेजों और डिजिटल डाटा के रूप में आपत्तिजनक सबूत मिले हैं और उन्हें जब्त कर लिया गया है।' वहीं बोर्ड के अनुसार, 'सुबूतों से संकेत मिलता है कि ग्रुप ने अपने प्रोडक्‍ट को बढ़ावा देने के लिए गलत तरीकों का भी सहारा ल‍िया। इस तरह के मुफ्त उपहारों की रकम 1,000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।'

आपको बता दें कि सीबीडीटी ने हालांकि अपने बयान में ग्रुप की पहचान नहीं की है। वहीं सूत्रों की तरफ से दावा क‍िया जा रहा है क‍ि यह ग्रुप माइक्रो लैब्स ही है। इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें Micro Lab की डोलो-650 टैबलेट की बिक्री में प‍िछले कुछ सालों में जबरदस्त तेजी आई है। केवल यही नहीं डोलो की बिक्री ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जी हाँ और सूत्रों के अनुसार कंपनी ने 2020 में कोविड19 के मामले आने के बाद 350 करोड़ टैबलेट बेची हैं और एक साल में 400 करोड़ रुपये कमाया है।

बारिश में सबसे ज्यादा होती हैं ये 5 बीमारियां, जानिए इनके बारे में

डेस्क वर्क करने वालों के लिए बुरी खबर, स्टडी में आई चौकाने वाली बीमारी

बच्चों को खिलाएं ये हाई प्रोटीन ब्रेकफास्ट, हो जाएगा मोटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -