भारत में इतने लोगो की आय 1 करोड़ से भी है ज्यादा, देखकर हो जायेंगे हैरान
भारत में इतने लोगो की आय 1 करोड़ से भी है ज्यादा, देखकर हो जायेंगे हैरान
Share:

 भारत में कितने लोग ऐसे हैं जिनकी सालाना आय 1 करोड़ से अधिक है और उन्होंने इसकी जानकारी दी है। इसके अलावा इसका खुलासा आयकर विभाग ने लगातार कई ट्वीट के जरिये दी है। विभाग ने वित्त वर्ष 2018-19 में टैक्स रिटर्न से जुड़ी जानकारी साझा की है।इसके साथ ही आयकर विभाग ने ट्वीट में लिखा, 'चालू वित्त वर्ष में लगभग 2200 डॉक्टर, चार्टर्ड एकाउंटेंट, वकील और ऐसे अन्य पेशेवरों ने अपने पेशे से 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की वार्षिक आय का खुलासा किया है जिसमें किराये, ब्याज, पूंजीगत लाभ जैसे अन्य आय को नहीं जोड़ा गया है।' ऐसा बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों से भारत के विकास के लिए टैक्स भुगतान करने का आग्रह किया था। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब कई लोगों ने कर का भुगतान नहीं किया और इससे बचने का रास्ता खोज लिया, तो इसका बोझ उन लोगों पर पड़ता है जो ईमानदारी से अपना बकाया चुकाते हैं। उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय है लेकिन यह सच है कि देश में केवल 2,200 लोगों ने यह बताया कि उनकी सालाना आय 1 करोड़ की थी। इसके अलावा आयकर विभाग ने ट्वीट कर कहा कि सोशल मीडिया में कुछ गलत सूचनाएं शेयर की जा रही हैं। ट्वीट्स की एक सीरिज में आयकर विभाग ने वित्तीय वर्ष 2018-19 की आय के लिए आईटीआर फाइलिंग के बारे में जानकारी साझा की। 

चालू वित्त वर्ष में 5.78 करोड़ लोगों ने वित्तीय वर्ष 2018-19 की आय का खुलासा करते हुए रिटर्न दाखिल किया। वहीं चालू वित्त वर्ष में 5.78 करोड़ लोगों ने वित्तीय वर्ष 2018-19 की आय का खुलासा करते हुए रिटर्न दाखिल किया। इसके साथ ही इनमें से 1.03 करोड़ व्यक्तियों ने 2.5 लाख से नीचे की आय दिखाई जबकि, और 3.29 करोड़ व्यक्तियों ने कर योग्य आय का खुलासा किया है जो 2.5 से 5 लाख रुपये के बीच है। इस वित्तीय वर्ष के दौरान दाखिल किए गए 5.78 करोड़ रिटर्न में से 4.32 करोड़ व्यक्तियों ने 5 लाख तक की आय का खुलासा किया है।

Allahabad Bank ने कम की एमसीएलआर, Home और Auto Loan हुए सस्ते

Gold Rate Today: सोने की कीमत में आया उछाल, जानिये क्या रहा दाम

5,000 रुपये जमा कर 25 साल में कर सकते है 1 करोड़ रुपये, जानिए कैसे करता काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -