कोलकाता की कंपनी पर आयकर का छापा, 365 करोड़ रुपये के कालेधन का खुलासा
कोलकाता की कंपनी पर आयकर का छापा, 365 करोड़ रुपये के कालेधन का खुलासा
Share:

कोलकाता: आयकर विभाग को कोलकाता स्थित रियल एस्टेट और स्टॉक ब्रोकिंग समूह पर छापेमारी की कार्रवाई के दौरान 365 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है। आयकर विभाग की यह छापेमारी विभाग के डेटाबेस, इन कंपनियों की वित्तीय लेखों के विश्लेषण और बाजार की खुफिया जानकारी पर आधारित थी।

कंपनियों पर छापों की यह कार्रवाई पांच जनवरी को हुई थी। CBTD द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि, ''अब तक कुल 365 करोड़ रुपये की आमदनी को छुपाये जाने के बारे में पता चला है। कंपनियों ने अब तक 111 करोड़ रुपये की अघोषित आय की बात स्वीकार कर ली है। आयकर विभाग अधिकारियों की छापा मारने वाली टीम को इस दौरान 3.02 करोड़ रुपये की बिना हिसाब-किताब वाली नकदी और 72 लाख रुपये के जेवरात भी बरामद हुये हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मकानों की बिक्री का बगैर बुकिंग वाले राजस्व का भी पता चला है। जांच-पड़ताल के दौरान यह भी पता चला है कि कंपनी समूह के लोग अपनी खुद की बिना हिसाब-किताब वाली राशि को यहां-वहां करने के लिये मुखौटा कंपनियों का उपयोग भी करते रहे हैं।

मुकेश अंबानी को लगा बड़ा झटका, नहीं रहे दुनिया के सबसे 10वें अमीर शख्स

मात्र 1299 रुपये में हवाई सफर का मौका दे रही Vistara, आज रात तक ही है सेल

असम के जयचेंग जय दोहुतिया ने बागजान में लगी आग पर बनाएँगे फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -