जितना टैक्स चुकाया उससे कहीं अधिक बड़ा है कारोबार.., सपा MLC पम्पी जैन और मलिक के घर IT की रेड
जितना टैक्स चुकाया उससे कहीं अधिक बड़ा है कारोबार.., सपा MLC पम्पी जैन और मलिक के घर IT की रेड
Share:

कन्नौज: उत्तर प्रदेश में DGGI के बाद अब आयकर विभाग ने इत्र कारोबारियों के खिलाफ मुहीम छेड़ दी है। टैक्स चोरी की जांच के तहत शुक्रवार को कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के MLC पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन और मियां मलिक के ठिकानों पर रेड मारी। पुष्पराज जैन और मलिक मियां के ठिकानों पर आयकर छापों की तैयारी DGGI काफी पहले ही कर रही थी।

पीयूष जैन पर छापों के तत्काल बाद ये छापे मारे गए। पम्पी जैन समेत कई बड़े इत्र कारोबारियों पर आयकर छापे की तैयारी दो माह पहले से ही चल रही थी। उनके कारोबार, टर्नओवर, ITR की गहन जांच की जा रही थी। इसके साथ ही कन्नौज, कानपुर से लेकर मुंबई तक फैले उनके कारोबार की पूरा जानकारी एकत्रित की गई। जिसमे ये पाया गया कि उनके द्वारा चुकाए गए टैक्स की तुलना में उनका व्यापार कहीं अधिक बड़ा है। बड़ी तादाद में इन कारोबारियों के रिश्तेदार भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर इसमें शामिल थे। 

एजेंसियों को शक था कि इनमें कई डमी नाम हैं और असलियत में कारोबार के असली मालिक यही दोनों हैं। उन पर कार्यवाही की तैयारी लगभग पूरी थी, मगर DGGI अहमदाबाद के आ जाने से अभियान रोक दिया गया। पीयूष जैन के खुलासे के फ़ौरन बाद अब IT ने अपनी कार्यवाही कर दी है, क्योंकि पीयूष मामले में पम्पी जैन का नाम भी जोड़ा जा रहा था और पियूष के पास से मिली करोड़ों की नकदी का भी कनेक्शन जोड़ा जा रहा था। 

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -