आयकर विभाग ने पूरी जांच के लिए कर रिटर्न के चयन के लिए मानदंड जारी किए
आयकर विभाग ने पूरी जांच के लिए कर रिटर्न के चयन के लिए मानदंड जारी किए
Share:

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने चालू वित्त वर्ष में पूरी जांच के लिए आयकर रिटर्न का चयन करने के लिए नियम जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि इस तरह की जांच उन मामलों में लागू होगी जब किसी अन्य निकाय से कर चोरी के बारे में जानकारी उपलब्ध होगी।

कुछ स्थितियों में, पूर्ण जांच के लिए मामलों का चयन करने की प्रक्रियाओं को अद्यतन किया गया है ताकि पूर्ण जांच के लिए ऐसे मामलों का चयन करने के लिए प्रधान आयुक्त/प्रधान निदेशक/आयुक्त/निदेशक से पूर्व प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त की जा सके।

सर्वेक्षण, खोज और जब्ती के मामलों के साथ-साथ ऐसे मामले जहां धर्मार्थ ट्रस्टों ने कानूनी अनुमोदन के बिना छूट का दावा किया है, सभी को आवश्यक जांच अधिसूचनाओं की सेवा के लिए राष्ट्रीय फेसलेस मूल्यांकन केंद्र को भेजे जाने से पहले पूर्व अनुमोदन के अधीन किया गया है। कर अधिकारी करदाता के कई दावों, कटौती और अन्य दावों की वैधता की पुष्टि करने के लिए आय की वापसी की पूरी तरह से जांच करते हैं। उद्देश्य यह गारंटी देना है कि करदाता ने अपनी आय को कम नहीं बताया है, अत्यधिक नुकसान की गणना नहीं की है, या किसी भी तरह से करों को कम भुगतान नहीं किया है।

दिल्ली: कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग, चपेट में 3 फैक्ट्रियां

10वीं पास के लिए यहां 1000 से अधिक पदों पर निकली नौकरियां, देंखे पूरा विवरण

जानें कौन हैं Campbell Wilson ? जिन्हे बनाया गया एयर इंडिया का 'महराजा'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -