अलमारी में मिला 142 करोड़ कैश, अफसरों के भी उड़े होश

आयकर विभाग ने हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप पर छापे मारे और इस दौरान जो भी हुआ वह देखकर सभी के होश उड़ गए। जी दरअसल यहाँ रेड करने वाले अफसर उस दौरान हैरान रह गए जब उन्हें 142 करोड़ रुपये कैश दफ्तर की अलमारियों में पड़ा मिला। जी हाँ, सुनकर आपके भी होश उड़ गए होंगे लेकिन यह सच है। बताया जा रहा है यह कंपनी अधिकांश उत्पादों का निर्यात विदेशों यानी यूएसए, यूरोप, दुबई और अन्य अफ्रीकी देशों में करती है। जी दरअसल आयकर ने 6 राज्यों में करीब 50 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया था। ऐसे में तलाशी के दौरान, उन ठिकानों की पहचान की गई जहां खातों की किताबों और नकदी का दूसरा सेट मिला था।

इस दौरान डिजिटल उपकरण, पेन ड्राइव, दस्तावेज आदि के रूप में कई साक्ष्य मिले हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। वहीं इन छापों के दौरान फर्जी और गैर-मौजूद कंपनी से की गई खरीद में गड़बड़ी के बारे में भी चौकाने वाला खुलासा हुआ। केवल यही नहीं बल्कि भूमि की खरीद के लिए भुगतान के साक्ष्य भी पाए गए और कई अन्य कानूनी मुद्दों की भी पहचान की गई। इस लिस्ट में कंपनी की किताबों में व्यक्तिगत खर्च और संबंधित सरकारी पंजीकरण मूल्य से नीचे खरीदी गई भूमि शामिल है।

इस मामले के बारे में अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि तलाशी के दौरान कई बैंक लाकर मिले हैं, जिनमें से 16 लाकर संचालित हैं। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड का कहना है कि, हैदराबाद स्थित एक प्रमुख फार्मास्युटिकल समूह पर 6 अक्टूबर को तलाशी अभियान चलाया गया था और अबतक लगभग 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय का पता चला है। उन्होंने यह भी कहा कि अघोषित आय का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जारी है।

प्रियंका गांधी ने किया देवी दुर्गा का आह्वान, लोगों से जय माता दी के नारे लगाने का किया आग्रह

हाई ब्लड प्रेशर से लेकर मलेरिया तक में फायदेमंद है इस फूल की जड़

तेजी से बढ़ती जा रही है इस शख्स की नाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -