सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पूरी पर आयकर विभाग की कार्यवाही, 254 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त

सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पूरी पर आयकर विभाग की कार्यवाही, 254 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम और दिग्गज कांग्रेस नेता कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई की है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की बेनामी निषेध इकाई ने रतुल पुरी और उनके फर्मों की 254 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया है। बता दें कि रतुल पुरी पर अगुस्ता वेस्टलैंड मामले में आरोपी राजीव सक्सेना की सहायता से एफडीआई के रूप में पैसा भारत लाने का इल्जाम है।

वहीं इससे पहले, रतुल पूरी पूछताछ के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर से भाग निकले थे। दरअसल, ईडी ने रातुल पुरी को पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया था। आरोप है कि रातुल पुरी मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, लिहाजा उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की गई थी। यह बात सुनकर रातुल पुरी ने पूछताछ के दौरान बाथरूम जाने की अनुमति मांगी। उन्हें बिना गार्ड के बाथरूम जाने की अनुमति दे दी गई। इसी का लाभ उठाकर वह ईडी कार्यालय से भागने में कामयाब हो गए। 

काफी देर जब रातुल पुरी पूछताछ वाले कमरे में वापस नहीं लौटे, तो ईडी के कर्मचारियों ने उसकी तलाश आरंभ की, किन्तु जब ये पता चला कि वह फरार गए है तो ईडी कार्यालय में हड़कंप मच गया। हालांकि अब आयकर विभाग ने उनके खिलाफ मनी लॉन्डरिंग मामले में कार्यवाही करते हुए उनकी संपत्ति जब्त कर ली है ।

लोकसभा में भी गूंजा उन्नाव दुष्कर्म मामला, साध्वी निरंजन बोलीं- ये भाजपा को बदनाम करने की कोशिश

अनंत सिंह के घर पर नोटिस चिपकाने से भड़की राजद, जदयू पर लगाया बदले की सियासत का आरोप

कांग्रेस में जोर पकड़ रही है प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की मांग