देशभर में मौजूद चीनी मोबाइल कंपनियों पर आयकर विभाग के ताबड़तोड़ छापे
देशभर में मौजूद चीनी मोबाइल कंपनियों पर आयकर विभाग के ताबड़तोड़ छापे
Share:

नई दिल्ली: देशभर में स्थित चीनी मोबाइल कंपनियों के कार्यालयों में बुधवार सुबह से छापेमारी की कार्रवाई चल रही है. सुबह 9 बजे से दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, मुंबई, हैदराबाद, बंगलौर समेत कई शहरों में ये कार्रवाई चल रही है. इससे पहले मंगलवार को खबर आई थी कि नेपाल ने भी कई चीन की कंपनियों को काली सूची में डाल दिया है.

मोबाइल कंपनी ओप्पो ग्रुप और Xiaomi के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई हुई है. आयकर विभाग के द्वारा Oppo ग्रुप से संबंधित कई वरिष्ठ अधिकारियों, निदेशकों , CFO समेत अन्य अधिकारियों के विरूद्ध छापेमारी रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में स्मार्टफोन बाजार लगभग 2.5 लाख करोड़ रुपये का है. इसमें 70 प्रतिशत हिस्सेदारी चीनी की कंपनियों के उत्पादों का है. वहीं, भारत में टेलीविजन का मार्केट तक़रीबन 30,000 करोड़ रुपये का है. इसमें चीन की कंपनियों की स्मार्ट टीवी की साझेदारी करीब 45 फीसदी है. नॉन स्मार्ट टीवी की हिस्सेदारी लगभग 10 फीसदी है.

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली -NCR के गुरुग्राम, रेवाड़ी में ये तलाशी चल रही है. दिल्ली यूनिट और बेंगलुरू यूनिट छापेमारी कर रही है. केंद्र सरकार ने संसद में बताया था कि देश में वर्तमान में 80 चीनी कंपनियां सक्रिय रूप से कारोबार कर रही हैं.  भारत में 92 चीनी कंपनियां पंजीकृत हैं, जिनमें से 80 कंपनियां ऐसी हैं, जो ‘सक्रिय’ रूप से कारोबार करती हैं.

आंध्र प्रदेश में ओमिक्रॉन के दूसरे मामले की पुष्टि

दुकान पर मेडल टांगकर चाय बेचने को मजबूर हुआ नेशनल तैराक, नहीं मिली सरकार से कोई मदद

रोहित शर्मा ने 4 साल पहले आज ही के दिन बनाया था 'महारिकॉर्ड', जो आज तक है अटूट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -