जेबीएम के 50 परिसरों पर आयकर विभाग का छापा
जेबीएम के 50 परिसरों पर आयकर विभाग का छापा
Share:

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने ऑटोस्पेयर पार्ट्स बनाने वाली प्रमुख कंपनी जय भारत मारुति (जेबीएम) ग्रुप के दिल्ली-एनसीआर स्थित 50 परिसरों पर छापेमारी की है, जहाँ से आयकर विभाग को अभी तक 8 करोड़ रुपए और लॉकर से 43 किलो सोना बरामद हुआ है. जेबीएम ग्रूप के खिलाफ यह छापा गुरुवार को मारा गया था. 

आयकर विभाग ने जेएमबी ग्रुप के दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद और गाजियाबाद स्थित विभिन्न ऑफिसों और संपत्तियों पर छापे मारे है, और कल विभाग को शौचालय से बड़ी रकम भी मिली है. बता दे जय भारत मारुति का सालाना टर्नओवर 120 करोड़ डॉलर (7,860 करोड़ रुपए) का है. सुरेंद्र कुमार आर्य इस समूह के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) हैं. यह समूह मारुति सुजुकी, अशोक लीलैंड, बजाज ऑटो, फिएट, फोर्ड, जनरल मोटर्स कॉर्पोरेशन, होंडा, हीरो, जेसीबी, महिंद्रा, रैनो, निसान, टाटा, टोयोटा, वोल्वो-आयशर, फॉक्सवैगन जैसी कंपनियों को गाड़ियों के लिए स्पेयर पार्ट्स सप्लाई करता है.

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार वो ऑटोमोटिव, इंजीनियरिंग और डिजाइन सेवाओं, नवीकरणीय ऊर्जा और शिक्षा के क्षेत्र में काम करती है, कंपनी का वैश्विक स्तर पर कुल 18 स्थानों पर 35 मेन्यूफेक्चरिंग प्लांट हैं. जेबीएम की स्थापना 1983 में एलपीजी सिलेंडर बनाने के लिए की गई थी. 1985 में जेबीएम ने ऑटोमोबाइल पार्ट्स सेक्टर में कदम रखा था.
 

डॉक्टर-इंजीनियर के पास मिले महिला द्वारा बेचे गए बच्चे

हर भारतीय की शान, राष्ट्रगान का सम्मान

CM केजरीवाल की केंद्र को चिट्ठी, मेट्रो का बढ़ाता किराया चिंता का विषय

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -