शराब कारोबारी के यहां आयकर का छापा, यूपी में भी टटोला सुराग

Jan 07 2016 02:41 PM
शराब कारोबारी के यहां आयकर का छापा, यूपी में भी टटोला सुराग

इंदौर​ : मध्यप्रदेश के शराब कारोबारी रणजीत शिवहरे के ठिकाने पर आयकर के दल ने छापामार कार्रवाई की है। रिश्तेदारों और मित्रों के यहां मारे गए छापों में आयकर अधिकारियों को महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगने का अंदेशा है। छापामार कार्रवाई मध्यप्रदेश के ही साथ झारखंड और उत्तरप्रदेश में भी की जा रही है। पुलिस बल की तैनाती एहतियात के तौर पर कारोबारी के घर के आसपास की गई है, जबकि अधिकारी उसकी आय का ब्यौरा लेने में लगे हैं।

हालांकि उसकी आय को लेकर अधिकारियों ने जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। शिवहरे के रिश्तेदारों के यहां भी कार्रवाई की गई है। इस दौरान इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और सतना आदि क्षेत्रों में भी आयकर विभाग ने कार्रवाई की है। संभावना है कि विभाग को महत्वपूर्ण दस्तावेज भी हाथ लग सकते हैं।

कोलारस के कांग्रेस नगरपंचायत अध्यक्ष और शराब कारोबारी रविन्द्र शिवहरे के घर और प्रतिष्ठानों पर छापे की जानकारी मिली तो उनके यहां कार्य करने वाले कर्मचारियों और परिवार के सदस्यों में हड़कंप मच गया। आयकर विभाग ने यहां भी आवश्यक दस्तावेजों की जांच की। दूसरी ओर आबकारी ठेकेदार लक्ष्मी नारायण शिवहरे और उनके भाईयों के ठिकानों के साथ शहर में उदय शिवहरे, संजय शिवहरे के ठिकानों पर कार्रवाई किए जाने की जानकारी मिली है।