देश के नामी अस्पताल समूह का नाता नीरव मोदी से
देश के नामी अस्पताल समूह का नाता नीरव मोदी से
Share:

हरियाणा के रेवाड़ी में एक अस्पताल समूह के तार भगोड़े नीरव मोदी से जुड़े पाए गए है. आयकर विभाग के छापे में 22 लाख रुपये नगद बरामद होने के बार ये बात सामने आई है कि समूह ने गहने खरीदने के लिए नीरव मोदी की फर्म से कुछ सौदेबाजी की थी. आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि टैक्स डिपार्टमेंट ने कलावती अस्पताल और कमला नर्सिंग होम, उसके मुख्य साझेदार डॉ. गौतम यादव और अन्य के आवास की तलाशी ली गई. बताया जा रहा है कि गौतम यादव स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव की बहन डॉ. नीलम यादव के बेटे हैं.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "तीन परिसरों की तलाशी आयकर विभाग की हरियाणा जांच शाखा की टीमों द्वारा की जा रही हैं. करीब 40 टैक्स अफसरों की टीम और पुलिसकर्मियों की एक टीम ने इस काम में हिस्सा लिया है." अधिकारियों ने नीरव मोदी ग्रुप से मिली सूचनाओं के आधार यह कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि तलाशी के दायरे में डॉ. नरेंद्र सिंह यादव भी थे और यादव परिवार के यहां से 22 लाख रुपये मिले. एक अधिकारी ने कहा, "किसी भी व्यक्ति के हाथों में वर्तमान नकद सीमा दो लाख रुपये है और 22 लाख रुपये की इस नकद राशि के स्रोत की जांच की जा रही है."

योगेंद्र यादव ने इस मामले में कहा, "सवाल यह है कि क्या यह राशि बिना किसी लेखा-जोखा की है? मैं अस्पतालों के खातों के बारे में नहीं जानता." योगेंद्र यादव ने यह भी आरोप लगाया है कि उन्हें धमकाने और उनका मुंह बंद करने की मंशा से छापे मारे गए हैं क्योंकि उन्होंने किसानों के लिए उचित फसल दाम के लिए तथा हरियाणा में उस शहर में शराब की दुकानों के खिलाफ आंदोलन छेड़ा था. 

नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस

PNB SCAM: घोटाले में नया मोड़, विदेशी फाइलों से सामने आई बैंक के अधिकारीयों की बड़ी गलती

घोटाले जारी है: अब बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र, रकम 2043 करोड़ रुपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -