प्याज़ डीलरों पर इनकम टैक्स ने मारा छापा, 100 से अधिक जगह पर की कार्रवाई
प्याज़ डीलरों पर इनकम टैक्स ने मारा छापा, 100 से अधिक जगह पर की कार्रवाई
Share:

नई दिल्ली: जमाखोरी और प्याज कीमतों के बढ़ने की रिपोर्ट मिलने के बाद सोमवार को पूरे देश के कई प्याज डीलरों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की कार्रवाई की है. आयकर विभाग 100 से अधिक जगहों पर छापेमारी कर रहा है. आयकर विभाग ने दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, नागपुर, नासिक और मुंबई में कई स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की हैं.

देशभर की मंडियों में प्याज की आपूर्ति बढ़ाने की सभी कोशिशों के बाद भी इसकी कीमतों में इजाफे का सिलसिला जारी है. देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में सोमवार को प्याज की आवक में बढ़ोतरी होने के बाद भी कीमत घटने के बजाए बढ़ ही गई. कारोबारियों ने बताया कि आजादपुर मंडी में प्याज के थोक दाम में तक़रीबन पांच रुपये प्रति किलो यानी 500 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी दर्ज की गई. आजादपुर मंडी में शनिवार को जहां प्याज का थोक दाम 35-55 रुपये प्रति किलो था वहीं सोमवार को थोक कीमत 40-60 रुपये प्रति किलो हो गई.

दिल्ली-NCR के बाजारों में खुदरा व्यवसायी 80-100 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेच रहे हैं. आजादपुर मंडी के व्यापारी और ऑनियन मर्चेंट एसोसिएशन के प्रेसीडेंट राजेंद्र शर्मा ने बताया है कि बारिश की वजह से महाराष्ट्र सहित सभी प्रमुख प्याज उत्पादक प्रदेशों में नई फसल को ख़ासा नुकसान हुआ है, जबकि पुराने प्याज का स्टॉक काफी कम बचा हुआ है, इसलिए कीमतों में और इजाफा होने की संभावना है.

अक्टूबर माह में यात्री वाहनों की बिक्री में हुई वृद्धि

5 दिसम्बर को सऊदी अरामको शेयर की कीमत को करेगा तय, सबसे बड़ा IPO करने वाला है पेश

विदेशी कंपनियों के साथ सौदे कर सकती है 'स्वदेशी' पतंजलि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -