कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के घर इनकम टैक्स का छापा, साढ़े चार करोड़ की नकदी बरामद

कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के घर इनकम टैक्स का छापा, साढ़े चार करोड़ की नकदी बरामद

बंगलूरू: कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं। गुरुवार को उनके 30 ठिकानों पर आयकर विभाग ने रेड मारी थी, जो आज भी जारी है। अधिकारियों ने इस छापेमारी से अब तक लगभग 4 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। वहीं, दूसरी ओर जी परमेश्वर के भाई के बेटे आनंद के घर भी आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है।

उल्लेखनीय है कि, आयकर विभाग को खुफिया सूत्रों से सूचना मिली कि जी परमेश्वर से संबंधित ट्रस्ट द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में कुछ अनियमितताएं है, जिन्हें उन्होंने सबसे छिपा कर रखा है। गुरुवार को की गई छापेमारी की कार्रवाई में आयकर विभाग ने 4।52 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आज यह रकम और भी बढ़ सकती है। नीट परीक्षा से संबंधित करोड़ों रुपयों की टैक्स चोरी के संदेह में की गई यह छापेमारी पूर्व उपमुख्यमंत्री और उनके भाई के बेटे के ठिकानों पर की गई।  इसमे कर्नाटक और राजस्थान के लगभग 30 ठिकाने शामिल हैं। 

आपको बता दें कि, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री रहे जी परमेश्वर के पिता एच गंगाधराय ने 58 साल पहले सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की स्थापना की थी, जिसे अब उनका परिवार संचालित करता है। छापेमारी के दौरान गुरुवार को जी परमेश्वर का भी बयान आया था। उनका कहना था कि, छापेमारी की जानकरी उन्हें नहीं थी, इनकम टैक्स की टीम छापेमारी कहां कर रही है इसकी भी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। परमेश्वर ने कहा कि, टीम तलाशी ले इससे उन्हें कोई समस्या नहीं है। यदि उनकी ओर से कोई गलती हुई है तो वे उसे सुधारेंगे।

पाकिस्तान में नहीं थम रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, एक और हिन्दू लड़की को जबरन बनाया मुस्लिम

जिनिपिंग के स्वागत को लेकर तैयारियां चरम पर, 18 तरह की सब्जियों और फलों से सजाया गया गेट

मशीन गन के साथ सीएम बिप्लब के बेटे की तस्वीर वायरल, हमलावर हुई कांग्रेस