IT ने सीज किए भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के दस्तावेज
IT ने सीज किए भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के दस्तावेज
Share:

उत्तरप्रदेश : सरकार द्वारा नोटबंदी किए जाने के बाद  500 -1000  के नोटबदली की आखिरी तारिख जैसे जैसे नजदीक आती जा रही है. वैसे इनकमटेस्ट डिपार्टमेंट और भी ज़्यादा चौकना होता जा रहा है. ऐसे में अभी हाल ही में खबर आई है कि उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में स्थित भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में आयकर विभाग ने छापा मारा है. इंश्योरेंस कंपनी पर नोटबंदी के दौरान पुराने नोटों से इंश्योरेंस करने के गंभीर आरोप लगे हैं. आयकर विभाग ने दस्तावेज सीज करके जांच शुरू कर दी है.

सूत्रों के हवाले से ज्ञात हुआ है कि आयकर विभाग को जानकारी मिली थी कि भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में नोटबंदी के बाद प्रतिबंधित नोट लेकर हजारों लोगों का से इंश्योरेंस किया गया है. इस तरह इंश्योरेंस के नाम पर भारती एक्सा लाइफ कंपनी के बैंक खातों में करोड़ों रुपये जमा किए गए हैं.

जिसके बाद ही आयकर विभाग ने भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के हजरतगंज शाखा पर छापा मारा. फिलहाल आयकर विभाग ने भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के महत्वपूर्ण दस्तावेज सीज कर दिए गए. आयकर विभाग को पता चला कि हजारों लोगों को गलत तरीके से पॉलिसी बेंची गई है. सभी ग्राहकों को आयकर विभाग नोटिस भेजेगा.

50 दिन पूरे हमने वाले लेकिन अभी भी लाइन में 24 हज़ार के लिए खड़े लोग

नोटबंदी पर मोदी सरकार हुई बेसलेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -