चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की पत्नी को आयकर विभाग ने भेजा नोटिस
चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की पत्नी को आयकर विभाग ने भेजा नोटिस
Share:

नई दिल्लीः चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की पत्नी नोवेल सिंहल लवासा को आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, उनपर टैक्स चोरी का आरोप है। आयकर विभाग ने लवासा की पत्नी को एक नोटिस जारी कर करीब 10 कंपनियों के निदेशक मंडल में रहने के सिलसिले में अपनी आयकर रिटर्न में दिए कुछ खास ब्योरे के बारे में बताने को कहा है। अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती जांच के बाद विभाग ने उनसे अपनी निजी वित्त के बारे में और अधिक ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है।

उन्होंने बताया कि विभाग नोवेल सिंहल लवासा की आईटीआर को खंगाल रहा है ताकि यह पता चल सके कि क्या उनकी आय अतीत में आकलन से बच निकली थी या कर अधिकारियों से कुछ छिपाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि पूर्व बैंकर के खिलाफ कथित कर चोरी की जांच और उनके कई कंपनियों के निदेशक मंडल में रहने की जांच 2015-17 की अवधि से जुड़ी हुई है।

बहरहाल, इस विषय पर चुनाव आयुक्त लवासा या उनकी पत्नी की कोई टिप्पणी नहीं मिल पाई है। ज्ञात हो कि केंद्रीय वित्त सचिव के पद से रिटायर होने के बाद अशोक लवासा को 23 जनवरी 2018 को चुनाव आयुक्त बनाया गया था। अशोक ल्वासा गत लोकसभा चुनाव में उस वक्त सुर्खीयों में आए थे जब चुनाव आचार संहिता के क्रियान्वयन पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा के साथ उनके मनभेद की खबरें चल रही थीं। 

आयुष्मान दिवस: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा- यूपी में खोले जाएंगे 15 नए मेडिकल कॉलेज

आर्टिफिशियल लिम्ब डिस्ट्रीब्यूशन कैंप में दिव्यांगों को बांटे गए निःशुल्क 22 आर्टिफिशियल लिम्ब

अपनी जिंदगी ना लगे भारी, इसलिए उठाने लगी लोगों का बोझ, ये है भोपाल की पहली महिला कुली 'लक्ष्मी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -