+

हवाला जांच: 170 करोड़ रु की रकम पर आयकर विभाग ने मांगा स्पष्टीकरण, इस वजह से उठाया कदम

Dec 03 2019 03:56 PM
हवाला जांच: 170 करोड़ रु की रकम पर आयकर विभाग ने मांगा स्पष्टीकरण, इस वजह से उठाया कदम

कांग्रेस को आयकर विभाग ने एक कंपनी से 170 करोड़ रुपये की निधि कथित तौर पर लेने पर स्पष्टीकरण मांगते हुए एक नोटिस जारी किया है. विभाग ने 3,300 करोड़ रुपये के हवाला रैकेट मामले में कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह नोटिस भेजा है.

अब उठी 'मुग़ल गार्डन' का नाम बदलने की मांग, हिंदू महासभा ने दिया ये प्रस्ताव

मंगलवार को अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में आगे की जांच के लिए नोटिस भेजा गया है. कंपनी के दावों में जिन पैसों के फ्लो का जिक्र है उससे जुड़े दस्तावेजों को पार्टी पेश नहीं कर पाई है. इससे पहले चार नवंबर को भी इसी मामले में नोटिस दिया गया था.

चेन्नई के इंजीनियर ने दिखाई अपनी योग्यता, तीन महीने में खोज लिए था विक्रम लैंडर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कांग्रेस की तरफ से कोई भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुआ था. इस मामले में फिलहाल पार्टी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले दिनों हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के यहां छापेमारी की थी. जिसमें यह खुलासा हुआ कि कंपनी ने पार्टी को हवाला के जरिए 170 करोड़ रुपये भेजे हैं.खुलासे के बाद विभाग ने जांच तेज कर दी थी. इस फंड को सरकारी परियोजना के हिसाब से अलग रखा गया था. जांच में पता चला है कि इसके लिए फर्जी बिल तैयार किए गए थे. वो उन सभी परियोजनाओं से जुड़े थे जिनका सीधा संबंध आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से था. कांग्रेस के अलावा कंपनी ने और भी राजनीतिक पार्टियों को राजनीतिक चंदा दिया था.

UP Cabinet Meeting : 34 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर, इन जिलों का होगा सीमा विस्तार

हवालात में लगाई थी आरोपी ने फांसी, पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा

इंडियन नेवी बनेगी और भी शक्तिशाली, अमेरिका से जल्द मिलेंगे 24 मल्टी रोल हेलीकॉप्टर