आयकर विभाग ने नागपुर में चलाया तलाशी व जब्ती अभियान
आयकर विभाग ने नागपुर में चलाया तलाशी व जब्ती अभियान
Share:

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने नागपुर में एक प्रमुख सार्वजनिक व्यक्ति और उसके परिवार के सदस्यों के मामले में एक तलाशी और जब्ती अभियान चलाया, जिनके पूरे महाराष्ट्र में शिक्षा, भंडारण और कृषि-व्यवसाय के क्षेत्र में व्यापक व्यावसायिक हित हैं। समूह के नागपुर और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में शिक्षा, भंडारण और कृषि-व्यवसाय के क्षेत्रों में व्यापक व्यावसायिक हित हैं। नागपुर, मुंबई, नई दिल्ली और कोलकाता में फैले खोज और सर्वेक्षण कार्यों में 30 से अधिक परिसरों को शामिल किया गया था।

विभाग ने कहा कि 17 सितंबर को चलाए गए तलाशी और जब्ती अभियान के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज, खुली चादरें और अन्य डिजिटल सबूत मिले और जब्त किए गए. आईटी विभाग के एक बयान में कहा गया है कि यह सबूत स्पष्ट रूप से खातों की नियमित किताबों के बाहर किए गए बेहिसाब वित्तीय लेनदेन में समूह की संलिप्तता को दर्शाता है, जिसमें खर्चों की मुद्रास्फीति, मनी लॉन्ड्रिंग, फर्जी दान रसीदें, बेहिसाब नकद खर्च आदि शामिल हैं।

इसके अलावा, विशिष्ट साक्ष्य का पता चला है जिससे पता चलता है कि ट्रस्ट के 3 शैक्षणिक संस्थानों ने खर्चों की मुद्रास्फीति में लिप्त हैं, जिसमें कर्मचारियों को भुगतान किया गया वेतन आंशिक रूप से नकद में वापस लिया गया था। इस तरह के सबूत कई वित्तीय वर्षों के लिए मिले और 12 करोड़ रुपये से अधिक की राशि मिली।

ग्रेटर नोएडा में 22 किलो ड्रग्स के साथ अफगानिस्तान के दो नागरिक हुए गिरफ्तार

काजीरंगा में वनकर्मी ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

ITR File की दिनांक बढ़ने के बाद भी देना होगा अधिक ब्याज, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -