आयकर विभाग ने शुरू किया तलाशी अभियान, कई व्यापारियों के घर में मारा छापा
आयकर विभाग ने शुरू किया तलाशी अभियान, कई व्यापारियों के घर में मारा छापा
Share:

श्रीनगर: वित्त मंत्रालय ने बताया कि इनकम टैक्स की तमाम टीमों ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में कई कारोबारियों, होटल मालिकों के घर तथा उनके प्रतिष्ठानों में तलाशी अभियान शुरू किया है। श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग तथा पहलगाम में होटलों की एक श्रृंखला के ओनर पर तलाशी अभियान चलाया गया। इसके साथ-साथ बीते छह वित्तीय सालों में 25 करोड़ रुपये का अस्पष्ट इंवेटमेंट बरामद किया गया। वही एक अन्य केस में डिपार्टमेंट ने श्रीनगर में एक प्रमुख जौहरी पर भी अभियान चलाया। 

वही खोज के दौरान पाया गया कि उन्होंने ज्वेलरी कारोबार के अकाउंट का रख-रखाव नहीं किया था, जबकि व्यवसाय का टर्नओवर दो करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये तक का है। वही इससे पूर्व सितंबर के आरम्भ में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पाकिस्तान के साथ बीते वर्ष ही बंद हुए सीमापार कारोबार से संबंधित टैक्स चोरी के दोष में श्रीनगर तथा कुपवाड़ा शहरों में तीन अहम कारोबारियों के यहां छापा मारा था। वही इस संदर्भ में सीबीडीटी ने कहा था कि, 'इन अभियानों से पहले दृष्टया इन तीनों द्वारा दायर की कई अघोषित इनकम, बिना लेखा-जोखा वाली प्रॉपर्टी तथा अभियोजन योग्य साक्ष्य और बेनामी लेन-देन में संलिप्तता सामने आई है।' वही अब पुरे मामले की जांच की जा रही है।

वही दूसरी तरफ देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गुरुवार को अब तक की सबसे बड़ी उछाल देखने को मिली। गुरुवार को पहली बार एक दिन में  97,894 नए मामले सामने आए। इन नए मामलों के साथ देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 51 लाख से अधिक हो गई है। लेकिन, राहत की बात यह है कि बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। आंकड़े के अनुसार, अब तक 40 लाख 25 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। 

झारखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी, बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, 3 बाइक बरामद

पीएम मोदी के जन्मदिन पर दिव्यांग बच्चों के बीच पहुंचे सीएम योगी, बांटे स्मर्टफ़ोन-ट्राईसिकिल

दिल्ली दंगों के लिए आप नेता ने भाजपा को बताया जिम्मेदार, CBI-ED के लिए कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -