आयुष को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करना स्वागत करने योग्य: डॉ स्वामी संदीप
आयुष को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करना स्वागत करने योग्य: डॉ स्वामी संदीप
Share:

हैदराबाद: केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के आयुष को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने के प्रस्ताव का स्वागत करते हुए तेलंगाना रेजिडेंशियल स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन (TRSMA) के यादगिरि शेखर राव ने कहा, "आज के बच्चे कल के नागरिक हैं। बच्चे अपने उत्पादक समय का एक बड़ा हिस्सा स्कूल में बिताते हैं। अच्छी स्वास्थ्य आदतों और आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी और होम्योपैथी सहित प्राचीन चिकित्सा प्रणालियों का ज्ञान उनके समग्र विकास में मदद करेगा।" 

शिक्षाविदों के अनुसार, स्कूली पाठ्यक्रम में आयुष को शामिल करने से कम उम्र से ही बच्चों के समग्र विकास में मदद मिलेगी। तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) के अध्यक्ष पापी रेड्डी ने कहा कि इससे उन्हें अपनी उच्च शिक्षा के लिए चिकित्सा क्षेत्र में उपयुक्त स्ट्रीम का चयन करने में मदद मिलेगी। डॉ स्वामी संदीप, कंसल्टेंट पीडियाट्रिशियन और नियोनेटोलॉजिस्ट, बीबीआर सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल ने कहा, स्कूल के पाठ्यक्रम में आयुष को शामिल करना बहुत स्वागत योग्य है।

क्योंकि कम उम्र से ही बच्चे मानव स्वास्थ्य, मन और शरीर के विकास, मनोविज्ञान के पहलू के साथ-साथ भावनात्मक बुद्धिमत्ता के बारे में कुछ मूल बातें जानेंगे। ई प्रसाद राव ने कहा, आयुष को शिक्षा प्रणाली में शामिल करने का निर्णय सराहनीय है, शिक्षाविद, डॉक्टर आयुष को पाठ्यक्रम में शामिल करने के कदम की सराहना करते हैं।

कोयला चोरी मामले को लेकर इन राज्यों में जांच कर रही है CBI

दूसरे दिन भी सोनू सूद के घर जारी इनकम टैक्स की रेड, CM ने जताई नाराजगी

इंदौर: फैशन शो बंद करवाकर बोला हिंदू संगठन- 'अश्लीलता परोसने और लव जिहाद को...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -