जाकिर नाईक का PRO कुरैशी IS में शामिल करवाने के आरोप में हिरासत में
जाकिर नाईक का PRO कुरैशी IS में शामिल करवाने के आरोप में हिरासत में
Share:

जाकिर नाईक अपनी सभाओं में खुले आम धर्म परिवर्तन करवाते हैं. हालांकि उनका दावा है कि वो जबरदस्ती किसी का धर्म परिवर्तन नहीं करते लेकिन अब जाकिर नाईक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन से जुड़े एक शख्स पर ऐसे ही आरोप लग रहे हैं.

अर्शी कुरैशी नाम का ये शख्स इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन का गेस्ट रिलेशन ऑफिसर है लेकिन अब ये जेल में है. कुरैशी पर आरोप है कि उसने केरल की एक लड़की मरियम का धर्म परिवर्तन कर उसे ईसाई से मुस्लिम बनाया और फिर उसे आतंकी संगठन आईएस में शामिल होने के लिए भेज दिया. मरियम के परिवार की शिकायत पर महाराष्ट्र एटीएस और केरल पुलिस की ज्वाइंट टीम ने कुरैशी को नवीं मुंबई के इस घर से गिरफ्तार किया.

बिल्डिंग के वॉचमैन के मुताबिक कुरैशी पिछले कुछ महीनों से यहां रह रहा था लेकिन वो यहां के लोगों से ज्यादा बातचीत नहीं करता था. कुरैशी का परिवार अभी इसी बिल्डिंग में रहता है. गिरफ्तारी के बाद से परिवार के लोग सामने तो नहीं आए लेकिन कुरैशी की पत्नी ने बंद दरवाजे के पीछे से ही कुरैशी पर लगे आरोपों को गलत बताया.

अर्शी कुरैशी के खिलाफ केरल के कोच्चि में आपराधिक साजिश और गैरकानूनी गतिविधियों के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है, इसलिए उसे फिलहाल 25 जुलाई तक केरल पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -