अब नेटफ्लिक्स नहीं चलेगा स्मार्ट टीवी के अलावा इन डिवाइस में भी
अब नेटफ्लिक्स नहीं चलेगा स्मार्ट टीवी के अलावा इन डिवाइस में भी
Share:

आधुनिक युग में युवाओ में आधुनिक तकनीक को लेकर काफी रूचि दिखती ही यह तो साबित हो गया है, इसके अलावा तकनीक बाजार में दिन प्रतिदिन नए नए उपकरण भी पेश किये जा रहे है| इससे एक तरफ आज के युवाओ को जहा इसका फायदा हो रहा है वही दूसरी तरफ नुकसान भी हो रहा है| इस प्रक्रिया के तहत यह जानकारी मिली है की आधुनिकता जहा एक तरफ 
आजकल के युवाओ को ज्ञान दे रही है वही दूसरी तरफ विनास का भी कारण बन रही है| दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स दिसंबर की शुरुआत में कुछ डिवाइस पर स्ट्रीमिंग सेवा बंद करने वाली है। इन डिवाइसेज में कुछ स्मार्ट टीवी और मीडिया प्लेयर भी शामिल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस डिवाइस में कुछ तकनीकी कमियों के चलते नेटफ्लिक्स की स्ट्रीमिंग संभव नहीं हो पा रही है। 

इन डिवाइस पर नहीं काम करेगा नेटफ्लिक्स - मिली हुई जानकारी के अनुसार वर्ष 2010 और 2011 में बने सैमसंग के स्मार्ट टीवी में नेटफ्लिक्स काम नहीं करेगा। इसके अलावा, रोकू कंपनी के कई मीडिया प्लेयर भी नेटफ्लिक्स एप को सपोर्ट नहीं कर सकते है। इनमें रोकू 200सी, रोकू 2050एक्स, रोकू 2100 एक्स, रोकू एचडी, रोकू एसडी, रोकू एक्सडी और रोकू एक्सआर मीडिया प्लेयर भी शामिल हैं। 

इस तरह चला पाएंगे नेटफ्लिक्स -  फिलहाल, सैमसंग के इन टीवी में पहले से मौजूद नेटफ्लिक्स एप काम नहीं कर पा रहा है, परन्तु कुछ दूसरे तरीकों की मदद से इन पर भी नेटफ्लिक्स स्ट्रीम किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, अमेजन फायर टीवी स्टिक और एपल टीवी जैसे डिवाइस का इस्तेमाल कर इन टीवी में भी नेटफ्लिक्स को चलाया जा सकता है ।

आउटडोर पार्टी के लिए सबसे बेस्ट है Gizmore पार्टी स्पीकर्स

BEL में करना चाहते है नौकरी तो, ऐसे करें आवेदन

ऑनलाइन प्रोसेस से घर बैठे ही करे पेनकार्ड में सुधार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -