एक के बाद एक करके बढ़ रही इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना, फिर सामने आया चौकाने वाला मामला
एक के बाद एक करके बढ़ रही इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना, फिर सामने आया चौकाने वाला मामला
Share:

इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स में आग लगने की घटनाएं हर दिन बढ़ती ही जा रही है. महाराष्ट्र के पुणे और तमिलनाडु के वेल्लोर के उपरांत अब नई घटना तमिलनाडु के ही मन्नापराई से सामने आई है. 

इलेक्ट्रिक बाइक में लगी आग: सिंगापुर में इलेक्ट्रिशियन का कार्य करने वाला मुरुगेसन बीते दिनों छुट्टियों में अपने घर आए हुए थे. उसने 5 माह पूर्व ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था. कहा जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa कंपनी से लिया था. सिंगापुर लौटने से पहले वह अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर 27 मार्च को अपने एक दोस्त बालू की दुकान के बाहर खड़ा करके गया हुआ था. अगले दिन उसके दोस्त बालू ने जब अपनी दुकान खोली तो इलेक्ट्रिक स्कूटर में धुंआ निकलता हुआ नज़र आया. इसके बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगाना शुरू हो गई. आसपास पानी नहीं होने की वजह से बाद में पड़ोसियों की सहायता से पानी और मिनरल वॉटर डालकर आग पर काबू पाया गया. 

पुणे में लगी Ola Scooter में आग: इससे पूर्व शनिवार को महाराष्ट्र के पुणे में धनोरी क्षेत्र में एक Ola Scooter में अचानक आग लगने की  खबर सुनने के लिए मिली थी. इस घटना में इलेक्ट्रिक स्कूटर सड़क पर धू-धू कर जलने लगा और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. हालांकि इस घटना में कोई हताहत की कोई भी खबर सामने नहीं आई है . सरकार ने घटना की जानकारी के आदेश जारी कर दिए है.  वहीं वेल्लोर में भी कुछ दिन पहले एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग के दौरान उसकी बैटरी में विस्फोट हो चुका है. इसमें एक पिता-पुत्री की मौत जान भी चली  गई थी. हालांकि इस घटना की जांच में सामने आया कि उन्होंने गाड़ी को चार्ज करने के लिए चार्जर को एक पुराने शॉकेट में लगा दिया था. इस कारण से  शॉट सर्किट हो गया और बैटरी में विस्फोट हुआ था.

धमाकेदार फीचर्स से भरी होगी Kia Seltos, जानिए आप भी....

नई कलर थीम के साथ लॉन्च हुई यामाहा की नई बाइक

कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च होने वाली है मारुति की ये नई SUV

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -