भारतीय सेना और इंद्राणी बालन फाउंडेशन की संयुक्त पहल, बारामूला में 'डैगर परिवार स्कूल' का उद्घाटन

भारतीय सेना ने चिनार कॉर्प्स के साथ एमओयू के जरिए स्कूलों का निर्माण किया  कश्मीर के बारामूला में डागर परिवार स्कूल की इमारत का उद्घाटन किया गया। हाल ही में इससे पहले इंद्राणी बालन फाउंडेशन, पुणे और भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स  के बीच हस्ताक्षरित समझौता किया गया था। बारामूला क्षेत्र में विकलांग बच्चों के लिए यह स्कूल साल 2017 से शुरू किया गया था। ऐसे में  इंद्राणी बालन फाउंडेशन ने इस शैक्षिक योजना में योगदान देने की पहल की ताकि आतंक की स्थिति में कश्मीर के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से वंचित न रहना पड़े। इंद्राणी बालन फाउंडेशन ने चिनार कॉर्प्स के साथ मिलकर डागर परिवार स्कूल के लिए एक अत्याधुनिक और शानदार इमारत का निर्माण किया है।

बारामूला के एक विशेष समारोह के दौरान नए स्कूल भवन का उद्घाटन 15वीं कोर आर्मी  वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की मंडल अध्यक्ष उषा पांडे और इंद्राणी बालन फाउंडेशन की जाह्नवी धारीवाल के हाथों किया गया। इस भव्य अवसर पर चिनार कॉर्प्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डी.पी पांडे, इंद्राणी बालन फाउंडेशन के अध्यक्ष पुनीत बालन, डागर डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स, बारामूला के पुलिस अधीक्षक रईस मोहम्मद भट्ट और प्रशासनिक अधिकारी तौसीफ रैना, ब्रिगेडियर अमित धीर, छात्र व स्थानीय लोग उपस्थित थे.

बारामूला क्षेत्र में 150 से अधिक विकलांग छात्रों की शिक्षा में डागर परिवार स्कूल मुख्य भूमिका निभाएगा।स्कूल की इमारत को विकलांग बच्चों की विशेष जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इसके अलावा, उनकी क्षमताओं के पूर्ण विकास के लिए स्कूल में विभिन्न शैक्षिक गतिविधियों और आवश्यक उपचार विधियों को भी उपलब्ध करवाया जाएगा। इस मौक़े पर चिनार कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल डी.पी. पांडे ने बारामूला में छात्रों के लिए इंद्राणी बालन फाउंडेशन द्वारा की गई इस पहल की बेहद सराहना की। इस मौक़े पर इंद्राणी बालन फाउंडेशन के अध्यक्ष पुनीत बालन ने कहा, की उनका एन.जी.ओ कश्मीर घाटी में लोगों की बेहतरी के लिए चिनार कॉर्प्स के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा। 

न‍िमोन‍िया से बीमार था मासूम, इलाज के नाम पर कर डाला और घायल

क्या 'लखीमपुर हिंसा' में गोलियां भी चली थीं ? जांच के लिए लैब में भेजे गए आशीष मिश्रा के हथियार

फैंस के कहने पर कार्तिक आर्यन ने निकाला मास्क, फिर एक्टर के सामने रखी दूसरी ख्वाहिश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -