टॉप-10 अमीर देश : भारत को मिला छठा स्थान, अमेरिका और चीन रहे इस स्थान पर
टॉप-10 अमीर देश : भारत को मिला छठा स्थान, अमेरिका और चीन रहे इस स्थान पर
Share:

विश्व में भारत की लगातार बढ़ती साख के बीच में देश के लिए एक और खुशखबरी आई है. हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की गई है, जिसमे भारत को दुनिया के 10 सबसे अमीर देशों की सूची में रखा गया है. इस सूची में यूरोप और एशिया के देश प्रमुख रूप से शामिल है. पहले नंबर पर इसमें अमेरिका ने कब्ज़ा जमाया है. यह रिपोर्ट अफ्रएशिया बैंक ग्लोबल वेल्थ माइग्रेशन रिव्यू की ओर से जारी की गई है. 

सबसे अमीर देशों की सूची में भारत के पड़ोसी देश चीन को दूसरा स्थान मिला है. पहले नंबर पर काबिज अमेरिका की कुल संपत्ति 62584 अरब डॉलर है. वहीं चीन की कुल संपत्ति 24,803 अरब डॉलर है. जबकि तीसरे स्थान पर मौजूद जापान की कुल संपत्ति 19,522 अरब डॉलर है. इस सूची में भारत छठे नंबर पर काबिज है, देश की कुल संपत्ति 8,230 अरब डॉलर है. आपको जानकारी के लिए बता दे कि रिपोर्ट में देशों की कुल संपत्ति में निजी संपत्ति को भी आधार माना गया है, जिसमें उनकी प्रोपर्टी, कैश, शेयर, बिजनेस आदि भी शामिल है. 

टॉप-10 अमीर देशों के सूची में ब्रिटेन (9,919 अरब डॉलर), जर्मनी (9,660 अरब डॉलर), ऑस्ट्रेलिया (6,142 अरब डॉलर), कनाडा (6,393 अरब डॉलर), फ्रांस (6,649 अरब डॉलर) और इटली (4,276 अरब डॉलर) के साथ है. माना जा रहा है कि आने वाले 9 सालों के भीतर यानि कि साल 2027 तक भारत ब्रिटेन और जर्मनी को पीची छोड़कर दुनिया का चौथा सबसे अमीर देश बन जाएगा. 

टैगोर स्कूल ने अभिभावकों को दिया अनोखा होम वर्क

मजदूरों का हक छीनने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को लगाई फटकार

ट्रक ने मारी तीन वाहनों को टक्कर, घंटों लगा रहा जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -