सर्दियों में ऐसे बनाये अपने बाल खूबसूरत
सर्दियों में ऐसे बनाये अपने बाल खूबसूरत
Share:

हम सब चाहते है कि हमारे चेहरे शरीर के साथ हमारे बाल भी सुन्दर लगे. इसके लिए हम कई तरह के जतन भी करते है. जिससे हमरे बाल खूबसूरत लगे. सर्दियों में बालो का ध्यान रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. जिसकी वजह से बाल रूखे और बेजान हो जाते है.  सर्दियों के दिनों में बालों में ड्रायनेस, रूसी, सिर की त्वचा का सूखा पड़ना आम समस्याएं होती है.

इन सारी समस्याओ के चलते बालो में प्रॉब्लम होना शुरू हो जाती है, जिसके चलते कई बार हमारे बाल झड़ने भी लगते है. आइये हम आपको बता रहे है ऐसे घरेलू उपचार जिसके बाद आप सर्दियों में भी अपने बालो को मजबूत बना सकेंगे, साथ ही आपके बाल खूबसूरत भी होगे.

धनिया पत्ती

धनिया पत्ती का पेस्ट बनाकर सर में लगाने से बाल खूबसूरत बनते है. धनिया पत्ती का पेस्ट बनाकर सर में लगाकर आधे घंटे बाद इसे धो ले. यह बालो के लिए बहुत गुणकारी है.

चुकंदर की पत्तियां

चुकंदर की पत्तियां भी बालो के लिए बहुत लाभकारी है. हिना और चुकंदर की पत्तियों का पेस्ट बनाकर लगाने से बालों का झड़ना काम हो जाता है. आप चुकंदर के पत्ते और हल्दी पावडर के मिश्रण को सिर की त्वचा में भी लगा सकते है.

मीठा नीम

आमतौर पर कढ़ी पत्ता के नाम से जाने जाने वाला मीठा नीम भी बालो के लिए औषधि का काम करता है. यह बालो को काले बनाये रखने के साथ उनकी जड़ो को भी मजबूत करता है. 100 मिली नारियल तेल के साथ कढ़ी पत्ते मिलाकर 15 मिनट उबालकर ठंडा होने के बाद सिर की त्वचा पर लगाने से फायदा होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -