वाराणसी में उपद्रवियों ने शिवलिंग उखाड़ा, हनुमान और नंदी की प्रतिमाएं तोड़ीं, लोगों में आक्रोश
वाराणसी में उपद्रवियों ने शिवलिंग उखाड़ा, हनुमान और नंदी की प्रतिमाएं तोड़ीं, लोगों में आक्रोश
Share:

लखनऊ: बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी में एक मंदिर में उपद्रवी तत्वों द्वारा तोड़फोड़ मचाए जाने का मामला सामने आया है। चौबेपुर के अंतर्गत आने वाले डुबकियाँ गाँव स्थित हनुमान मंदिर में प्रतिमाओं को तोड़ दिया गया और त्रिशूल उखाड़ दिया गया। पुलिस CCTV व अन्य सबूतों के आधार पर उपद्रवियों की खोजबीन में जुटी हुई है। आक्रोशित लोगों को नई प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा करवाने का आश्वासन दिया  गया है। घटना रविवार- सोमवार (6 फरवरी) रात की बताई जा रही है।

 

जानकारी के मुताबिक, घटना चौबेपुर थाना क्षेत्र के डुबकियाँ स्थित खपड़िया बाबा आश्रम में दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर स्थित है। इस मंदिर में सभी देवताओं के साथ हनुमान जी मूर्ति भी स्थापित है। सोमवार की रात 3 बजे के लगभग उपद्रवी तत्व ने हनुमान मूर्ति को तोड़ दिया, वहीं शिवलिंग भी गायब है। उपद्रवियों ने नंदी की मूर्ति को भी उखाड़ कर फेंक दिया। सुबह सबसे पहले सीताराम यादव नामक एक श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुँचा, तब उसे इस घटना के बारे में पता चला।

कुछ ही देर में अन्य श्रद्धालु मंदिर पर इकठ्ठा हो गए। सभी लोग मंदिर में तोडफोड़ मचाने वाले अज्ञात आरोपित पर सख्त कार्रवाई की माँग करने लगे। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस ने मंदिर में नई मूर्तियों और शिवलिंग के स्थापना का भरोसा दिलाया। इंस्पेक्टर राजीव सिंह के अनुसार, घटना की जाँच जारी है। मदिर व आसपास लगे CCTV फुटेज को चेक किया जा रहा है।  

बीच सड़क पर लोगों को चाक़ू से धमका रहा था अब्दुल, पकड़ने पहुंची पुलिस पर भी कर दिया हमला..

सपना चौधरी के पहले ही गाने ने हर तरफ मचाई थी धूम

मायके से नहीं लौट रही पत्नी के दुःख में पति ने मारी खुद को गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -