वैष्णो देवी विमान हादसा :  महिला पायलट ने बचाई कई जिंदगियां
वैष्णो देवी विमान हादसा : महिला पायलट ने बचाई कई जिंदगियां
Share:

कटरा : कटरा की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 6 श्रद्धालुओं के साथ जान गंवाने वाली महिला पायलट की सूझबूझ ने जमीन पर कई लोगों की जान बच गई. राज्य के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह सोमवार को हादसे का जायजा लेने पहुंचे. यहाँ उन्होंने बताया कि पंख जाम होने और आग लगने के बावजूद पायलट ने विमान को आबादी से दूर खाली जगह में उतारने की कोशिश की.

सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच के में टेल रोटर में एक पक्षी के फसने कि बात सामने आई है , जिसके कारण इसने काम करना बंद कर दिया. नीचे का क्षेत्र घनी आबादी वाला था, लेकिन पायलट ने नए बस स्टैंड के पास लैंडिंग कराने की कोशिश की. लेकिन विमान के नीचे की तरफ आने पर, इसका टेल रोटर बिजली के तारों में फंस गया और इसमें आग लग गई.

मरने वालों की पहचान हैदराबाद की पायलट सुमिता विजयन, जम्मू के अर्जुन सिंह, महेश और वंदना, दिल्ली के सचिन, अक्षिता और आर्यनजीत के रूप में हुई है.शवों को पोस्टमार्टम के बाद जम्मू और दिल्ली भेजा जाएगा.

DGCA ने कहा कि जांच ब्यूरो विमान हादसे की दुर्घटना की जांच कर रहा है. उसका 2 सदस्यीय दल को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है. जम्मू-कश्मीर सरकार ने अलग से मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश भी दिए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -