यूपी में भाजपा ने आपराधिक मुकदमों वाले 25 उम्मीदवारों को दिया टिकट, कारण भी बताया

लखनऊ: यूपी की 105 सीटों पर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इनमें से कुल 25 प्रत्याशी ऐसे हैं, जिनके नाम पर आपराधिक केस दर्ज हैं। चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार, पार्टी ने उत्तर प्रदेश भाजपा की वेबसाइट पर इन प्रत्याशियों के नाम जारी किए हैं। आपराधिक केस वाले उम्मीदवारों में सबसे बड़ा नाम उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का है। उनके अतिरिक्त बिजनौर की नजीबाबाद सीट के प्रत्याशी कुंवर भारतेंदु सिंह, थानाभवन सीट के उम्मीदवार सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर के उम्मीदवार कपिल देव अग्रवाल का नाम शामिल है। मेरठ सिटी से प्रत्याशी कमल दत्त शर्मा भी इस लिस्ट में हैं। 

पार्टी की तरफ से इन उम्मीदवारों को ही चुने जाने का कारण भी बताया गया है। अपनी वेबसाइट पर केशव प्रसाद मौर्य को प्रत्याशी के तौर पर चुनने का कारण बताते हुए भाजपा ने कहा कि, 'वह सिटिंग MLA हैं और राज्य के उपमुख्यमंत्री हैं। पूर्व में सांसद और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वह अपने क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में बेहद लोकप्रिय हैं। उनका नाम जिला यूनिट द्वारा प्रस्तावित किया गया था। उनका नाम मेरिट, सामाजिक कार्यों और लोगों के उत्थान के लिए किए गए कार्यों के आधार पर चुना गया है।' इतना ही नहीं उनके अलावा बिना किसी आपराधिक केस वाले लोगों को न चुने जाने का कारण भी पार्टी ने बताया है।

यहाँ देखें पूरी सूची:-

पार्टी ने वेबसाइट पर जारी घोषणापत्र में बताया है कि, 'केशव प्रसाद अपने विधानसभा क्षेत्र से लंबे वक्त से जुड़े हैं। उनके खिलाफ राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के तहत मुक़दमे दर्ज कराए गए हैं। इसलिए उन्हें दूसरे दावेदारों के मुकाबले प्रत्याश बनाए जाने में तरजीह दी गई है।' बता दें कि निर्वाचन आयोग ने आदेश दिया है कि अगर कोई पार्टी आपराधिक मुकदमों वाले उम्मीदवारों को चुनती है, तो फिर उसे इसकी जानकारी सोशल मीडिया, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या अपनी वेबसाइट पर देनी होगी।

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

चरणजीत चन्नी ही होंगे कांग्रेस के CM फेस, जानिए सोनू सूद ने कैसे दिए संकेत, Video

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -