उत्तराखंड में युवाओं ने धरा विकराल रूप, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
उत्तराखंड में युवाओं ने धरा विकराल रूप, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में UKPSC एवं UKSSC परीक्षा आयोगों में सुधार की मांग को लेकर आरम्भ हुआ आंदोलन अब विकराल रूप ले रहा है। उम्मीदवारों एवं बेरोजगारों की संख्या विरोध प्रदर्शन में बढ़ती जा रही है। युवाओं का कहना है की सरकारी नौकेरियों में पेपर धांधली में जब तक CBI जांच नहीं हो जाती तब तक वो घर लौटने वाले नहीं हैं। अब देहरदून में पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आ रही हैं। वही कल रात हुई मारपीट के पश्चात् आज अभ्यर्थी हजारों के आँकड़े में देहरादून की सड़कों पर आ गए हैं तथा प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे शहर में चक्का जाम है। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, देहरादून में पुलिस और अभ्यर्थियों के बीच झड़प आक्रमक होती जा रही है, पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आ रही हैं।

क्‍या है पूरा मामला?
दरअसल, पिछली रात (बुधवार) को UKPSC एवं UKSSC परीक्षा आयोगों में सुधार की मांग को लेकर UKSSC के उम्मीदवार बुधवार को देहरादून के गांधी पार्क में बेरोजगार संघ के साथ आंदोलन कर रहे थे। इस प्रदर्शन के चलते बेरोज़गार संघ एवं उम्मीदवारों की पुलिस के साथ तीखी बहस हुई, तत्पश्चात, पुलिस ने भीड़ को बलपूर्वक वहां से हटाने का प्रयास किया। एग्जाम पेपर लीक व्हिसल ब्लोअर और बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पनवर पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया तथा बॉबी को हिरासत में भी ले लिया है।

वही उत्तराखंड बेरोजगार संघ का आरोप है कि लोक सेवा चयन आयोग एवं अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं में खूब  धांधली हो रही है। धांधली के कारण सरकारी नौकरी की भर्ती परीक्षाएं निरस्त हो रही हैं। पुलिस, पटवारी, वन क्षेत्राधिकारी, आरओ, एआरओ, पीसीएस जे, प्रवक्ता एई, लोअर पीसीएस, अपर पीसीएस, जेई की परीक्षाएं दे चुके युवा अभी भी बेरोजगार घूम रहे हैं। ऐसे में आयोगों एवं परीक्षा नियंत्रकों पर भी कड़ी कार्यवाही की जाए। उत्तराखंड बेरोजगार संघ आयोग के सभी अफसरों एवं कर्मचारियों की जज की निगरानी में CBI तहकीकात की मांग कर रहा है।

'देश देख रहा है, एक अकेला कितनों पर भारी है..', विपक्ष के हंगामे के बीच पीएम मोदी ने भरी हुंकार

Ind Vs Aus: अश्विन-जडेजा के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने, रोहित शर्मा का अर्धशतक

'जब देश में जानवर की गिनती हो सकती है तो जातियों की क्यों नहीं?', लोकसभा में उठी जातिगत जनगणना की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -