तुर्की में छात्रों ने फुटबॉल की तरह कुरान को मारी लात, वीडियो वायरल
तुर्की में छात्रों ने फुटबॉल की तरह कुरान को मारी लात, वीडियो वायरल
Share:

रबात: तुर्की में हाई स्कूल के छात्रों द्वारा कुरान की एक प्रति को लात मारने और अपमान करने का एक वीडियो ने इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसकी वजह से लोगों आक्रोश और भी ज्यादा बढ़ गया है। घटना अंताल्या के सेरिक इलाके के एक हाई स्कूल में हुई। एक छात्र कुरान की एक प्रति हवा में फेंकता है, जिसे दूसरे छात्र द्वारा लात मारी जा रही है। जैसे ही धार्मिक पाठ जमीन पर गिरने से पहले छत से टकराता है, छात्रों को पृष्ठभूमि में हंसते हुए सुना भी जा सकेगा।

तुर्की के शिक्षा मंत्रालय ने पुष्टि की है कि "घटना में शामिल छात्रों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई भी करना शुरू कर दिया अहइ," जिसे वे "कुरान के प्रति अनुचित व्यवहार" के रूप में परिभाषित करते हैं। केस के बारें में विस्तार से समझने के लिए  मंत्रालय द्वारा एक निरीक्षक को भी नियुक्त किया गया है। तुर्की और अरब देशों के मुसलमान वीडियो से हैरान और आक्रोशित है, कई लोगों ने मांग की कि छात्रों को उनके कृत्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जाए।

 

यह घटना पहली बार नहीं है जब देश में कुरान को अपवित्र कर दिया है। बीते वर्ष अक्टूबर में उत्तरी तुर्की में चार लोगों को हिरासत में लिया गया था, जब एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया था जिसमें लोगों को एक फुटबॉल स्टेडियम में कुरान के पन्नों को फाड़ते और फेंकते हुए दिखाया गया था। इस साल की शुरुआत में, डेनमार्क की दूर-दराज़ पार्टी स्ट्राम कुर्स के नेता रासमस पालिदार ने स्वीडन में इस्लामोफोबिया के विरोध में सार्वजनिक रूप से कुरान की एक प्रति जला दी थी।

इस अफ्रीकी देश में बड़ा आतंकी हमला, जिहादियों ने 100 से ज्यादा लोगों को उतारा मौत के घाट

आपका रक्त बचा सकता है किसी की जिंदगी...इस रक्तदाता दिवस पर जरूर करें ये काम

भारतीय भारोत्तोलकों ने युवा विश्व चैम्पियनशिप में अपने नाम किए इतने पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -