देखें वीडियो : इस तरह कर सकती है आप अपने वार्डरोब को मैनेज

अक्सर लड़कियों को पसंद के कपड़े न मिलने की परेशानी रहती हैं. लेकिन असल में उनके पास काफी कपड़े रहते है. दरअसल कपड़े न मिलने की वजह ये रहती है कि आपकी अलमारी ठीक से मैनेज नहीं है. आप जो रेगुलर पहनती है वो ऊपर रहता है और जो नहीं वो कही दब जाता है.और फिर बाद में आपको लगता है जैसे आपके पास कुछ ज्यादा पहनने को है ही नहीं. आज हम आपको कुछ वार्डरॉब से जुडी टिप्स बता रहे है जिनसे आप अपनी अल्मारिको मैनेज कर सकती है.

अलमारी का साफ़ होना बोहोत ज़रूरी है. क्योकि कई बार ऐसा होता है के आप किसी टॉप को पसंद करती है. लेकिन अलमारी साफ़ न होने की वजह से आपको उसके लिए परफेक्ट एक्सेसरीज नहीं मिलती और फिर बाद में आपको लगता है जैसे आपका लुक परफेक्ट नहीं है, तो ध्यान रहे कि अगर आप अच्छा लग्न चाहती है तो अपनी अलमारी को साफ़ रखे ताकि आपकी हर चीज़ आपको आसानी से मिल सके.

आपको अपनी अलमारी से वो चीज़े हटा देना चाहिए जिन्हे आप नहीं पहनती.जैसे कि पुराने कपड़े और एक्सेसरीज आपके पास जितने कपड़े है उसी हिसाब से आपकी अलमारी भी होनी चाहिए, ताकि आप अपनी ड्रेसेस और एक्सेसरीज को अच्छे से रख सके.

आपकी अलमारी में रैक्स का होना भी बोहोत ज़रूरी है. क्योकि अगर प्रॉपर रैक्स होंगे तो आप अपने सामन को ठीक से रख सकेंगी तो आपको आपकी चीज़े आसानी से मिल जाएंगी.
अपनी अलमारी को सीजन के हिसाब से जमा कर रखे. अगर गर्मी है तो गर्मी के कपड़ो को ऊपर रखे और ठण्ड है तो ठण्ड के कपडे ऊपर रखे.

बने हुए कपडे हमेशा फोल्ड करके रखे और नाज़ुक कपड़ो को टांग कर रखे और ध्यान रहे के जो कपडे आपको पसंद है उन्हें आप सामने की साइड रखे ताकि वो आपको आसानी से मिले और आपका टाइम वेस्ट नहीं हो
रुमाल, टाई, स्कार्फ़ जैसी छोटी छोटी चीज़ो को एक अलग रैक में रखे ताकि आपको आसानी से मिल जाएंगे. कपड़ो तो हमेशा हेंगर में तंग कर रखना चाहिए उससे आपके कपड़ो में न तो सल एते है और न ही कपडे एक दूसरे से छुपते है, आप आसानी से ढूंढ सकती है. 

शादी के लिए पर्फेक्ट होती है इन राशियों वाली लड़कियां

लड़कियों को बहुत पसंद होता है ये बातें सुनना

अपने डिफरेंट लुक से बनायें सभी को अपना दीवाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -