कोरोना वायरस के बीच इस हाथी के वीडियो से मिलेगी आपको हिम्मत
कोरोना वायरस के बीच इस हाथी के वीडियो से मिलेगी आपको हिम्मत
Share:

इन दिनों पूरी दुनिया का दौर मुश्किल में चल रहा है, सिर्फ हमारे मुल्क में ही नहीं. तमाम दुनिया कोरोना के कहर से जूझ रही है. वहीं इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए हर संभव कोशिशे जारी है. वहीं सोशल मीडिया पर एक ऐसे हाथी का वीडियो सामने आया है. उस वीडियो को देख पता चल जाएगा कि हारने वाले तो हम लोग हैं नहीं… इस कोरोना के सामने लेकिन उसके लिए हिम्मत नहीं छोड़नी होगी. आखिरी सांस तक लड़ना होगा.

आईएफएस ऑफिसर प्रवीण कासवान ने यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. ट्वीट के अनुसार, यह हाथी 15 फीट गहरी खाई में गिर गया था. घटना चित्तूर की बताई जा रही है. वन विभाग के लोगों ने कड़ी मेहनत के बाद हाथी को बाहर निकाला. एक किसान ने इस हाथी को देखा. हाथी खाई से बाहर निकलने की काफी समय से कोशिश कर रहा था. लेकिन नहीं निकल पा रहा था. किसान ने वन विभाग को सूचना दी. वो आए, उन्होंने हाथी की मदद की. जिसके बाद वो खाई से बाहर निकला.

बता दें की इस वीडियो में जेसीबी मशीन आगे थोड़ी सी खुदाई कर देती है. जिसके बाद हाथी ऊपर आने की कोशिश करने लगता है. याद रहे कोशिश हमेशा खुद को करनी होती है. कोई दूसरा बस आपको थोड़ा सा सहारा दे सकता है. हालांकि हाथी को निकालने के लिए ट्रेक्टर का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इस हाथी से खुद के दम पर ही अपने आप को बाहर निकाला. वो दो-तीन बार वापस पीछे गिरता है, लेकिन रुकता नहीं. लगातार कोशिश करता है और बाहर निकलता है. इस मुश्किल दौर में ये वीडियो सीखाता है कि हम कोशिश कर रहे हैं कोरोना को हराने की. घर में रहना, सोशल डिस्टेंस बनाना, ये कोशिशें ही हैं.   इस वीडियो पर लोगों ने कमेंट भी किए. उन्हें काफी पसंद आया ये वीडियो. यहां तक कि कई लोगों ने तो इस वीडियो को दिन की बेहतर शुरुआत करने वाला भी बताया.

लॉकडाउन में इस तरह वॉशिंग मशीन को बनाया प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

दुनिया की एक ऐसी रहस्यमय जगह, जहां धरती के साथ-साथ बादलों से भी बरसती है आग

चंडीगढ़ की सुनसान सड़को पर नाचता नजर आया यह पक्षी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -