इस राज्य में कल से खुलेंगे स्कूलों के ताले, पाबंदियों को लेकर सीएम आज लेंगे अहम फैसला
इस राज्य में कल से खुलेंगे स्कूलों के ताले, पाबंदियों को लेकर सीएम आज लेंगे अहम फैसला
Share:

पटना: बिहार में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए बिहार सरकार ने कई प्रतिबंध लगाए थे. ये प्रतिबंध 6 फरवरी तक लागू किया गया. जोकि रविवार मतलब कि आज से समाप्त हो रहा हैं. इसको लेकर आपदा प्रबंधन समूह (CMG) की मीटिंग बुलाई गई है. वर्तमान में लागू प्रतिबंध 6 फरवरी तक के लिए ही असरदायी हैं. हालांकि 7 से राज्य में प्रतिबंधों पर छूट प्राप्त होने की उम्मीद है. फिलहाल, इसका आखिरी निर्णय CMG की मीटिंग में ही लिया जाएगा. खबरों के अनुसार, सीएम नीतीश कुमार उच्च स्तरीय मीटिंग कर इस पर अपना निर्णय लेंगे. वहीं, इस मीटिंग के दोपहर में होने की संभावना है.

दरअसल, राज्य में संक्रमण दर आधा फीसदी से भी कम हो गई है. ऐसे में जनजीवन भी बहुत सामान्य हो गया है. ये कहा जा रहा है कि कोरोना की तीसरी वेव निकल चुकी है. ऐसे में कई अन्य प्रतिबंधों को समाप्त करने का फैसला लिए जाने की उम्मीद है. वहीं, दूसरी तरफ सरकार द्वारा प्रतिबंधों को लेकर कोरोना संक्रमण के हालात की नियमित तौर पर सभी शहरों से फीडबैक लिया जा रहा है. ऐसे में शिक्षा विभाग तथा शैक्षणिक संस्थानों से भी विद्यालय-कॉलेज खोले जाने पर विचार लिया गया है.

वहीं, विद्यालय-कॉलेज खोलने पर शिक्षा विभाग ने भी अपना विचार रख दिया है. इस के चलते कोरोना वायरस में बहुत कमी व्यक्त की जा रही है कि विद्यालयों-कॉलेजों को खोल दिया जाएगा. हालांकि सभी विद्यालयों को खोलने की अनुमति प्राप्त होगी या चरणबद्ध तरीके से सभी को खोला जाएगा. इस पर भी आखिरी निर्णय CMG की मीटिंग में ही होगा. ऐसे में उम्मीद व्यक्त की जा रही है कि नाइट कर्फ्यू को भी हटा दिया जाएगा. फिलहाल नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से प्रातः 5 बजे तक कर्फ्यू लागू है.

ट्रैन में यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, रेलवे ने रद्द की 750 से भी ज्यादा ट्रेनें

यूपी में इस दिन से खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज, करना होगा इन नियमों का पालन

एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -