कोरोना संकट के बीच निशानेबाज़ शिवम ने शुरू किया यह काम

कोरोनावायरस के इस मुश्किल दौर में जब हर कोई किसी न किसी तरह से मदद करने की कोशिश कर रहा है, ऐसे में युवा निशानेबाज शिवम ठाकुर भी पीछे नहीं है. वह अपनी अमूल्य चीजों को नीलाम कर फंड एकत्रित कर रहे हैं ताकि जरूरतमंदों की मदद करने में योगदान दे सकें.

17 साल के शिवम ने कहा है कि वह तीन साल की अपनी कमाई का 60 फीसदी हिस्सा उन खिलाड़ियों को देना चाहते हैं जो इस समय अपनी बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. शिवम ने आयु-वर्ग स्तर तक क्रिकेट खेली है. उन्होंने कहा कि वह अपनी किट नीलाम करना चाहते हैं. इस किट में वो पैड भी शामिल हैं जो उन्हें भारतीय टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने दिए थे.

नोएडा में रहने वाले इस निशानेबाज ने अभी तक छह-सात लाख रुपये कमाए हैं. शिवम ने मीडिया से कहा, "मैं उन खिलाड़ियों की मदद करना चाहता हूं जो इस समय आर्थिक तौर पर संघर्ष कर रहे हैं. मेरे पास समय है. मैं उन खिलाड़ियों की मदद करना चाहता हूं जो भारत के लिए खेलना चाहते हैं लेकिन उनके पास पैसा नहीं है. मैं जो थोड़ा बहुत कर सकता हूं वो करना चाहता हूं." शिवम स्कूल गेम्स एंड एक्टीविटी डेवलपमेंट फाउंडेशन (एसजीएडीएफ) के ब्रांड एम्बेसडर हैं, यह संस्था उन्होंने ही 2017 में युवा खिलाड़ियों के सपने को सच करने में उनकी मदद करने के लिए शुरू की है.

विराट समेत इन खिलाड़ियों को कंगारू दिग्गज ने माना बेस्ट

ARLC : इन स्टेडियम में आयोजित होगी रग्बी लीग

जूनियर एनटीआर के जन्मदिन पर रिलीज़ हो सकता उनका फर्स्ट लुक, सामने आए खास वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -