इस देश में असली से ज्यादा फर्जी whatsapp को पसंद करते है लोग
इस देश में असली से ज्यादा फर्जी whatsapp को पसंद करते है लोग
Share:

आप सभी जानते है कि व्हाट्सप्प को दुनियाभर में काफी यूज किया जाता है और भारत सहित कई देशों में करोड़ों लोग इसे दिन रात उपयोग करते देखे जा सकते हैं. इस मोबाइल ऐप को चाहने वालों की संख्या अफ्रीकन देशों में भी काफी है. अपने ढेर सारे फीचर्स और सिक्योरिटी के कारण से यह लोगों के बीच काफी मशहूर है. हर एंड्रायड और iOS फोन में आपको व्हाट्सएप मिल ही जाता है. परन्तु क्या आप जानते हैं कि ऐसे भी लोग हैं जो व्हाट्सप्प के असली वर्जन के स्थान पर इसका फर्जी वर्जन ही यूज करते रहते हैं. जी हां, ऐसा हो रहा है दरअसल, कई ऐसे लोग हैं जिन्हें असली वर्जन का पता नहीं है और फर्जी व्हाट्सप्प ही चला रहे हैं. 

आपको बता दे कि जिम्बाब्वे में लोगों के बीच अपने इंटरफेस और फीचर्स की वजह से काफी पसंद किया जाता है और ऐसे में इसे असली वर्जन के साथ ही फर्जी एप्स भी काफी पसंद किए जाने लगे हैं. व्हाट्सप्प Mods के नाम से पहचाने जाने वाले इन एप्स को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर तेजी से शेयर किया जाता है.

इसका एक वजह यह है कि इन फर्जी वर्जन्स में यूजर्स को कई तरह के नए फीचर्स मिलते हैं. एक वर्जन में तो यूजर डिलीट कर दिए गए स्टेटस को भी देख सकता है. एनालिटिक्स और इनसाइट फर्म Cairbou Data के को-फाउंडर ब्रायन पोन के मुताबिक इनमें कई तरह के फीचर्स मिलते हैं जो असल वर्जन में मौजूद नहीं है. इसलिए लोग इन्हे काफी पसंद करते हैं. उदाहरण के लिए, GB WhatsApp अफ्रीकी मार्केट्स में सबसे अधिक यूज की जाने वाली ऐप है. इसमें यूजर एक से अधिक अकाउंट्स चलाने के साथ ही डिलीट मैसेजेस को वापस पा सकते हैं. इसके अतिरिक्त इसमें व्हाट्सएप के असल वर्जन से कहीं बड़ी फाइल शेयर की जा सकती है. इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप के और भी वर्जन उपलब्ध हैं जिन्हें लोग खूब यूज कर रहे हैं.

कोरोना वायरस के चलते पावंटा होली मेले की संध्याएं-दंगल हुए रद्द

छात्रवृत्ति घोटाले की कर रहे थे जांच, अफसरों का शिमला से हो गया तबादला

शांति प्रयासों को पहुंचा गहरा आघात, काबुल में तीन लोगों की हुई हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -