अमेरिका में, नए COVID-19 संक्रमण के 95% Omicron की वजह से किया गया है
अमेरिका में, नए COVID-19 संक्रमण के 95% Omicron की वजह से किया गया है
Share:

अमेरिकी स्वास्थ्य विशेषज्ञों के ताजा अनुमानों के मुताबिक, ओमीक्रॉन वैरिएंट पिछले हफ्ते ९५% नए कोरोनावायरस संक्रमण के लिए जिम्मेदार था । रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्रों से नवीनतम अनुमानों को मंगलवार को जारी किया गया । रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र (सीडीसी) जीनोमिक निगरानी डेटा का उपयोग करने के लिए पूर्वानुमान है जो COVID-19 वायरस उपभेदों सबसे नए संक्रमण पैदा कर रहे हैं ।

सबसे हाल के अनुमानों के अनुसार, सबसे प्रचलित कोरोनावायरस संस्करण नाटकीय रूप से सिर्फ एक महीने में स्थानांतरित कर दिया गया है । जून के अंत में शुरू, डेल्टा किस्म संयुक्त राज्य अमेरिका में संक्रमण का सबसे आम कारण था । नवंबर के अंत तक, सीडीसी ने बताया कि ९९.५ प्रतिशत से अधिक कोरोनावायरस डेल्टा थे ।

सीडीसी के अनुमान राज्य और स्थानीय स्वास्थ्य एजेंसियों और विश्वविद्यालय और निजी प्रयोगशालाओं द्वारा हर सप्ताह एकत्र किए गए कोरोनावायरस नमूनों पर आधारित हैं । यह देखने के लिए विभिन्न उनके आनुवंशिक दृश्यों की जांच करें कि कौन से COVID-19 वायरस वेरिएंट सबसे आम हैं।

हालांकि, वे नमूने केवल उपलब्ध होने के एक छोटे से हिस्से का प्रतिनिधित्व करते हैं। अमेरिका में पिछले हफ्ते में करीब 22 लाख मामले दर्ज किए गए हैं। जैसे-जैसे नए आंकड़े उपलब्ध होते जाते हैं, सीडीसी हाल के सप्ताहों में अपने अनुमानों में संशोधन कर रहा है ।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -