यूपी में फिर गन्ना किसानो का सब्र टुटा
यूपी में फिर गन्ना किसानो का सब्र टुटा
Share:

शामली : पिछले साल किसानो से गन्ना खरीदने वाले मिल ने आज दिन तक किसानो को मूल्य का भुगतान नहीं किया. आखिरकार किसानो के सब्र का बांध टूट गया और उनका गुस्सा फूटा मिल कर्मचारियों पर. प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा के गृह जनपद होने के बावजूद प्रदेश की बीजेपी सरकार ने भुगतान का अपना वादा पूरा नहीं किया है. अंततः किसानो ने शुगर मिल के स्टाफ की गाड़ी को रोका और सभी कर्मचारियों को बंधक बना लिया.

बस में बंधक बनाए गए एक कर्मचारी अयूब अली ने बताया कि मिल प्रबंधन को इसकी जानकारी दे दी गई है. वहीं किसानों का कहना है कि जब तक हमारे मामले का समाधान नहीं होता, हम कर्मचारियों को नहीं छोड़ेंगे. हालांकि मौके पर पहुंचे मिल अधिकारियों ने गन्ना लेने की बात कही तो किसानों ने कर्मचारियों को मुक्त कर दिया.

गौरतलब है कि इससे पहले मिल ने दूसरी किस्म का गन्ना बताकर गन्ना लौटा दिया था. इसके कारण किसान खुद को मजबूर और ठगा सा महसूस कर रहे थे. किसानो ने आखिर में ये कदम उठाया. किसानो का कहना है कि हम अपने हक़ और अधिकारों से समझौता नहीं करेंगे और यदि इसके बाद भी मिल के और सरकार के खिलाफ जाना पड़ा तो भी हम एतराज़ नहीं करेंगे.

किसानों के लिए आयोजित सम्मेलन में किसानों से मारपीट

यहां निवेश करने से दुगुना होगा पैसा

और खेती न करे किसान - छत्तीसगढ़ सरकार

अन्नदाता आत्महत्या करे या आन्दोलन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -