मंदिर में करोगे अगर झाड़ू का दान तो माता लक्ष्मी होंगी प्रसन्न
मंदिर में करोगे अगर झाड़ू का दान तो माता लक्ष्मी होंगी प्रसन्न
Share:

मानव जीवन में जब किसी भी प्रकार की दवा-दारू काम नहीं आती है तब दान काम आता है। आपका दिया हुआ दान आपको ऐसे ही समय फायदा पहुंचा सकता है। मानव जीवन में हर चीज का दान संभव है? और हर अलग-अलग चीज का अपना अलग महत्व होता है। आज हम आपसे एक ऐसे ही दान की बात कर रहे है जो की बहुत ही आसान होता है और उससे आपको अनेक लाभ भी होते हैं। आज हम आपसे जिस दान की बात कर रहे हैं वह दान कुछ और नहीं बल्कि झाड़ू का है। जी हां अगर आप झाड़ू का दान करते हैं तो इससे आप पर माता लक्ष्मी की कृपा होती है। तो चलिए देखते हैं झाड़ू के दान के फायदे के बारे में..

मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति के अपने घर के आसपास के किसी मंदिर में ब्रह्म मुहूर्त (सुबह सूर्योदय के समय) में तीन झाडूओं का गुप्त दान (बिना किसी को बताए) करें। मंदिर में झाडू दान करने के पहले शुभ मुहूर्त अवश्य देख लें।

एक बात का ध्यान रखे की जब आप घर में झाड़ू फेरे तो वो गीली नही होनी चाहिए किसी भी गीली जगह पर झाड़ू ना फैरे। अगर आप गीली जगह पर झाड़ू फेरते है तो हो सकता है आपकी घर में घन वर्षा ना हो या थोड़ी कम हो जाए।

जब भी किसी नए घर में प्रवेश करें, उस समय नई झाड़ू लेकर ही घर के अंदर जाना चाहिए। यह शुभ शकुन माना जाता है। इससे नए घर में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहेगी।

कोई भी सदस्य किसी खास कार्य के लिए घर से निकला हो तो उसके जाने के तुरंत बाद घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने पर उस व्यक्ति को असफलता का सामना करना पड़ सकता है।

जाने-अनजाने में झाडू पर पैर ना रखें, कहा जाता है की इससे महालक्ष्मी का अपमान होता है और झाडू को हमेशा साफ रखें।

 

खट्टी-मीठी इमली जीवन की समस्त समस्या का समाधान करने में सहायक होती है

ये उपाए करने के बाद पति पत्नी के बीच होगा सिर्फ प्यार

उड़द की दाल से करें अपने हर संकट का समाधान

लगायें इस जगह पर घी का दिया और देखें फायेदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -