साप भागने के चक्कर में युवक ने घर में लगा दी आग, वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली: सांप भगाने के चक्कर में किसी ने अपने ही घर में आग लगा ली, ये सुनकर आपको अजीब अवश्य लग रहा होगा. लेकिन, ये बात एकदम सच है. अगर आपको पता चले कि आपके घर पर सांपों ने कब्जा कर रखा है तो आप ऐसी स्थिति में क्या करेंगे? आप उन्हें निकालने के लिए सांप पकड़ने वाले को बुलाएंगे. लेकिन एक अमेरिकी शख्स ने ऐसा कतई नहीं किया और उसने खुद ही घर से सांपों को बाहर निकालने का निर्णय कर लिया है. जिसके परिणामस्वरूप उसे एक बड़ी घटना का शिकार हो गया.

अमेरिका में एक मकान मालिक ने सांपों के आंतक से बचने के लिए प्रयास करते हुए अपना पूरे घर में आग लगा दी. मैरीलैंड के मोंटगोमरी काउंटी में एक संपत्ति में आग लगने के उपरांत अग्निशामकों को बुलाया गया, जब मालिक ने सांपों को भगाने का प्रयास किया. मालिक ने सांपों को घर से बाहर निकालने के लिए धुएं का इस्तेमाल करने का प्रयास किया, लेकिन कोयले को "दहनशील" के बहुत पास रखा गया, जिससे घर में आग लग गई. मोंटगोमरी काउंटी फायर डिपार्टमेंट ने घर में आग के साथ-साथ घर के जले हुए, खोखले हुए अवशेषों  की कुछ फोटोज भी शेयर की है. गनीमत रही कि इस घटना में किसी को कोई हानि नहीं पहुंची. हालांकि, कुल संपत्ति को 1 मिलियन डॉलर से अधिक की हानि हुई.

दमकल विभाग के एक प्रवक्ता, पीट पिरिंगर ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, "बिग वुड्स आरडी अपडेट करें, घर में आग 11/23; कारण, आकस्मिक, घर के मालिक सांप को मारने के लिए धुएं का उपयोग करते हैं, यह कहा जाता है कि (कोयला) दहनशील  होता है यदि इसे जलाकर किसी भी चीज के पास रख दिया जाए तो उसमे भी आग लग जाएगी.

 

 

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व मृदा दिवस

फ्रांस सरकार ने यूके के साथ संयुक्त चैनल सीमा पर निगरानी को खारिज कर दिया

सख्त प्रोटोकॉल के बाद भी जूनियर हॉकी वर्ल्डकप में पाया गया कोरोना संक्रमित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -