कोरोना महामारी के बीच राजस्थान की इन कंपनीयों में शुरू हुई कार्य प्रणाली

कोरोना महामारी के बीच राजस्थान की इन कंपनीयों में शुरू हुई  कार्य प्रणाली

नई दिल्ली: एक तरफ बढ़ता जा रहा कोरोना जैसी महामारी का प्रकोप तो दूसरी तरफ देश भर में बढ़ रही परेशानी लोगों के लिए आफत बनती जा रही है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. 

26 मई को 3393 प्रवासी भारतीय वापस लौटे देश: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी दी है कि वंदे भारत मिशन के तहत हजारों भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया जा रहा है. 26 मई 2020 को 19 विमानों से कुल 3,393 प्रवासी भारतीय अबू धाबी, दुबई, बहरीन, मनीला, सेबू, वैंकूवर, तेल अवीव, सिंगापुर, बर्मिंघम, न्यूयॉर्क, मॉस्को, कारागांडा, बिश्केक और मिन्स्क से भारत आए हैं. 

राजस्थान की फैक्टरियों में शुरू हुआ आठ घंटे काम: राजस्थान सरकार ने फैक्टरियों में आठ घंटे की पाली को हरी झंडी दे दी है. सरकार ने इससे पहले 24 अप्रैल को कोरोना संकट के मद्देनजर फैक्टरी में काम के घंटों को आठ से बढ़ाकर 12 किया था, ताकि कम कर्मचारियों में काम चल सके. राजस्थान में अब पाबंदियां कम हो गई हैं और सभी जोन में सार्वजनिक यातायात सेवाएं भी शुरू हो चुकी हैं, इससे कर्मियों को आने-जाने में सुविधा हो रही है. ऐसे में काम की पाली को फिर से आठ घंटे कर दिया गया है. 

सीआईएसएफ में कोरोना के कुल 20 नए मामले: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में मंगलवार को कोरोना के 20 नए मामले सामने आए हैं. इन 20 मामलों में 18 उस यूनिट से हैं जो कि दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात हैं. बता दें कि 1.62 लाख से अधिक कर्मियों वाले सीआईएसएफ में कोरोना के 78 सक्रिय मामले हैं, जबकि 132 कर्मचारी इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को बल में 20 नए मामलों की पुष्टि हुई है. दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश में एनटीपीसी कोल्डम इकाई में एक और चंडीगढ़ में पंजाब और हरियाणा सचिवालय में एक मामला सामने आया है.

कोरोना से 170 लोगों ने एक दिन में गवाई जान, संक्र​मण का आंकड़ा पहुंचा डेढ़ लाख के पार

फोटोग्राफर ने सलमान से कही थी भाग्यश्री को लिपलॉक करने की बात, एक्टर ने दिया था यह जवाब

फना के 14 साल पूरे होने पर काजोल ने शेयर की तस्वीर