ट्रम्प की नज़र में व्हाइट हाऊस कचरे का ढेर
ट्रम्प की नज़र में व्हाइट हाऊस कचरे का ढेर
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने बेतुके विवादस्पद बयानों के कारण अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं. ऐसे ही राष्ट्रपति आवास व्हाइट हाऊस को लेकर ट्रम्प ने आपत्तिजनक बात यह कही है कि व्हाइट हाऊस कचरे का ढेर है.वाइट हाउस को यह नया विशेषण दिए जाने पर खूब आलोचना के साथ बहस भी हो रही है.

 बता दें कि अमेरिका के दो राष्ट्रपति के विचारों में कितनी भिन्नता है, जहाँ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने वाइट हाउस को अमेरिकी न्याय व्यवस्था के सिर पर सजे ताज का एक नायाब रत्न बताया. वहीं वर्तमान राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप वाइट हाउस को 'कूड़े का ढेर' समझते हैं. एक अंग्रेजी पत्रिका के अनुसार हाल ही में ट्रंप ने न्यू जर्सी स्थित अपने क्लब में गोल्फ खेलने के दौरान यह बात कही.

ट्रंप ने क्लब के बाकी सदस्यों के सामने कहा कि मैं यहां बेडमिनस्टर इतनी बार इसलिए आता हूं कि वह वाइट हाउस असल में एक बेकार चीज है. हालाँकि ट्रंप के इस बयान पर विवाद खड़ा होने के बाद भी वाइट हाउस ने कोई सफाई या प्रतिक्रिया नहीं दी है.

उल्लेखनीय है कि ट्रंप के इस विवादस्पद बयान के बाद एकबार फिर यह बहस छिड़ गई है कि वह राष्ट्रपति के पद का सम्मान करते भी हैं या नहीं. कुछ लोगों का तो कहना है कि ट्रंप गलती से राष्ट्रपति बन गए हैं. स्मरण रहे कि अपने कार्यभार के प्रारम्भिक दिनों में ट्रंप कई बार वाइट हाउस की खूबसूरती की तारीफ कर चुके हैं.वाइट हाउस में रखे टेलिफोन सेट्स उन्हें खूब पसंद आये थे.

यह भी देखें

रूस पर लगाए नए प्रतिबंध, ट्रम्प ने विधेयक पर किए हस्ताक्षर

महिला ने अपने पति से तलाक के लिए ट्रंप को माना दोषी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -