ठोस उद्देश्य के आभाव में पुतिन की पाकिस्तान जाने की अभी कोई योजना नहीं  : रूसी राजदूत
ठोस उद्देश्य के आभाव में पुतिन की पाकिस्तान जाने की अभी कोई योजना नहीं : रूसी राजदूत
Share:

इस्लामाबाद : हाल ही रुसी राजदूत अलेक्से देदोव इस्लामाबाद के  इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटेजिक स्टडीज में शामिल हुए जहां उन्होंने पाकिस्तान के साथ रूस के रिश्तों पर व्याख्यान दिया इस व्याख्यान में सोवियत राष्ट्रपति पुतिन कि पकिस्तान यात्रा को लेकर काफी चर्चा चली। 

व्याख्यान के दौरान जब पुतिन कि पकिस्तान यात्रा कि बात सामने आई तो राजदूत अलेक्से देदोव इस कहा कि आम तौर पर किसी यात्रा का मकसद कार्यक्रमों में हिस्सा लेना नहीं होता। यात्रा का कुछ ठोस उद्देश्य होना चाहिए।

फिलहाल पकिस्तान जाने का कोई ठोस उद्देश्य नहीं है इसलिए पकिस्तान यात्रा कि भी कोई योजना नहीं है जैसे ही ठोस उद्देश्य तैयार होगा, हम यात्रा पर चर्चा कर सकते हैं।’ उन्होंने ठोस उद्देश्य को सहयोग के लिए ‘दस्तावेजों पर दस्तखत’, रिश्तों के विस्तार के लिए ‘योजनाओं की तैयारी’ और ‘घोषणाओं’ के रूप में परिभाषित किया।

हम आपको बता दे कि अभी तक किसी भी सोबियत राष्ट्रपति ने पाकिस्तान कि यात्रा नहीं कि लेकिन 2012 में पाकिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच चतुर्पक्षीय शिखर सम्मेलन में शिरकत के लिए पुतिन ने पकिस्तान जाने कि योजना बनाई थी लेकिन किसी कारणवश यह यात्रा रद्द करनी पड़ी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -