कट्टरपंथी संगठन PFI के समर्थन में 'कांग्रेस' ने रोक दी अपनी भारत जोड़ो यात्रा ?

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ सबसे बड़ी छापेमारी की कार्रवाई की है। इस छापेमारी के बाद आज केरल और तमिलनाडु सहित कई जगहों पर PFI के मुस्लिम सदस्यों द्वारा हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले हैं। साथ ही PFI ने केरल बंद भी बुलाया है, वहीं अप्रत्यक्ष रूप से या फिर प्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस भी PFI का समर्थन करती नज़र आ रही है।

 

दरअसल, इस समय राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर केरल में मौजूद हैं, इसी बीच कांग्रेस ने बताया है आज इस यात्रा को आराम दिया गया है और कल थ्रिसूर से यात्रा आरंभ होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि, कांग्रेस ने PFI के केरल बंद को समर्थन देते हुए ही अपनी यात्रा रोक दी है। इसे लेकर दिल्ली भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने भी कहा है कि PFI के केरल बंद के कारण ही कांग्रेस ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर रोक लगाई है। 

अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'PFI और इस्लामिक जिहादी संगठनों ने आज हड़ताल का आह्वान किया और कांग्रेस ने आज अपनी पद यात्रा रोक दी। इससे घटिया और शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता।' बता दें कि, अपनी खोई सियासी जमीन वापस पाने के लिए कांग्रेस, राहुल गांधी की अगुवाई में पूरे देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है, जिसकी शुरुआत केरल से की गई है। हालांकि, यात्रा शुरू होने से पहले इसमें ब्रेक लेने का कोई प्रावधान नहीं था, केरल में ये यात्रा 15 दिन से जारी भी थी, लेकिन आज PFI ने केरल बंद का ऐलान किया और कांग्रेस की यात्रा भी रुक गई। 

बता दें कि, PFI 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने के मिशन पर काम कर रहा है, इसके लिए कट्टरपंथी संगठन ने बाकायदा 4 सूत्रीय प्लान बना रखा है। इसमें मुस्लिमों को हिंसा के लिए उकसाना, हिन्दुओं में फूट डालना और हिंसा के जरिए सत्ता पर कब्ज़ा करना शामिल है साथ ही PFI पर आतंकी गतिविधि के लिए फंड देने के भी आरोप हैं, जिसके चलते ही एजेंसियों ने इस संगठन पर एक्शन लिया है

लाखों का चंदा, पर हिंदी भी नहीं पढ़ पाया 6ठी कक्षा का बच्चा.., मदरसों की पढ़ाई की खुल रही पोल

'हड़ताल-प्रदर्शन के दौरान संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई दंगाइयों से होगी..', यूपी में बिल पास

पितृपक्ष में ही सीएम मामता ने कर दिया 'दुर्गा पूजा' का उद्घाटन.., भड़के लोग

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -