इस तरह बनाए ऑफिस में खुद को सबका फेवरेट
इस तरह बनाए ऑफिस में खुद को सबका फेवरेट
Share:

आधुनिक युग में अधिकतर युवा नौकरी न मिलने की समस्या से परेशान है. और अगर नौकरी मिल भी जाती है, तो उसमे खुद को बनाये रखना हर किसी के लिए चुनौती बनी रहती हैं. लेकिन आप चाहते है कि आपके कार्यक्षेत्र में आप सबसे आगे रहे, और आप सबके फेवरेट बनना चाहते है, तो आपको कुछ सावधानियां बरतने की आवश्यकता हैं. हम आपको यह कुछ टिप्स बता रहे है. जिनकी सहायता से आप खुद को ऑफिस में सबका फेवरेट बना सकते है. तो आइये जानिए, ऐसे ही कुछ आसान से टिप्स के बारे में.

समय पर ऑफिस पहुंचे ...

कहा जाता है कि समय बड़ा पूजनीय होता है, जिसने समय को पूज लिया समय उसे पूजनीय बना देता है. एक सफल व्यक्ति के लिए समय का सदुपयोग बहुत बड़ा महत्वपूर्ण होता हैं. इसलिए ध्यान रख्रे अनुशासन सफलता की पहली सीढ़ी है. ऑफिस में अपने निजी कार्य को तवज्जो न दे. एवं कंपनी सम्बंधित नियमो का पालन करे.

सभी का धन्यवाद करे...

आप ऑफिस में आप नए हो या पुराने अपने साथियों को सदैव सहयोग के लिए धन्यवाद कहे. जिससे आपकी सकारात्मक और साफ़ छवि सबके सामने आएगी. एवं साथ ही स्वयं हेल्प ऑफर करके उनसे अपने पर्सनल रिश्ते भी मजबूत कर सकते है. 

अपने बॉस की मदद करें...

ऑफिस में आपकी तारीफे, अनुशासन,गलतियां, सकारात्मकता, नकारात्मकता आदि सब आपके बॉस के इर्द-गिर्द ही घूमती हैं. इसलिए बॉस से सदैव मधुर व्यव्हार रखे. हमेशा बॉस की सहायता के लिए तत्पर रहे. अगर आप ऐसा करते है, तो यह आपके लिए भी फायदेमंद साबित होगा.

यें भी पढ़ें-

13 नवम्बर को आयोजित होगा 'करियर कॉन्क्लेव': IIT

इकोनॉमिक्स के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

यहां निकली डॉक्टर पद पर भर्ती, 60000 रु होगा वेतन

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -