स्पेन में बढ़ता ही जा रहा संक्रमितों का आंकड़ा, 24 घंटों में 500 से अधिक की मौत
स्पेन में बढ़ता ही जा रहा संक्रमितों का आंकड़ा, 24 घंटों में 500 से अधिक की मौत
Share:

पेरिस:  एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1 लाख 34 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं इनमें से कई लाख मरीज अकेले यूरोप के हैं. सत्तर फीसद मौतें अकेले यूरोप में हुई हैं. यूरोप के पांच देश इटली, स्पेन, ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी सर्वाधिक प्रभावित हैं. पूरी दुनिया में सबसे अधिक मौतें अमेरिका में हुई हैं. वहां मृतकों की संख्या 26 हजार के आंकड़े को पार कर गई है.

स्पेन में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 523 लोगों की मौत हुई है. एक दिन पहले यह संख्या 567 थी. देश में मृतकों की कुल संख्या 18,579 हो गई है. अमेरिका और इटली के बाद सर्वाधिक मौतें स्पेन में हुई हैं. एक दिन में संक्रमण के 5092 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 177,633 हो गई है.

वहीं जानकारी के अनुसार स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने कहा कि अभी फिलहाल हम बीस हजार टेस्ट प्रतिदिन कर रहे हैं और जल्द ही इनकी संख्या बढ़ाएंगे. सरकार ने कहा कि उसने पिछले सप्ताह बड़े पैमाने पर एंटीबॉडी टेस्ट की शुरुआत की. इसके लिए साठ हजार लोगों को चुना गया है, जिन पर तीन सप्ताह तक यह टेस्ट किया जाएगा.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने की उच्‍चस्‍तरीय बैठक, निकल सकता है कोरोना का उचित समाधान

विजय देवरकोंडा ने हैदराबाद पुलिस का बढ़ाया हौसला

एंटोनियो का बड़ा बयान, कहा- 'COVID-19 से निपटने के लिए WHO के संसाधनों...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -