शिवसेना को एक और झटका देने की तैयारी में BJP, चंद्रशेखर को सौंपी महाराष्ट्र की कमान
शिवसेना को एक और झटका देने की तैयारी में BJP, चंद्रशेखर को सौंपी महाराष्ट्र की कमान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में भाजपा ने चंद्रशेखर बावनकुले को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं आशीष शेलार को मुंबई का जिलाअध्यक्ष बनाया है। कहा जा रहा है कि BMC चुनाव को ध्यान में रखते हुए ये नियुक्तियां की गई हैं। अभी तक राज्य अध्यक्ष का पद चंद्रकांत पाटिल एवं मुंबई शहर की जिम्मेदारी मंगल प्रभात लोढ़ा के पास थी। अब नए बदलाव के तहत दोनों को राज्य कैबिनेट में सम्मिलित किया गया है। भाजपा ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने परिवर्तन किए हैं। ये नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू होंगी। 

चंद्रशेखर बावनकुले राज्य भाजपा का जाना-माना चेहरा हैं। वह मौजूदा समय में MLC हैं। वह ओबीसी समुदाय के नेता हैं इसलिए उनसे इस समुदाय में पार्टी के लिए समर्थन जुटाने की उम्मीद की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ आशीष शेलार की नियुक्ति सभी अहम BMC चयनों पर नजर रखने के लिए की गई है। आशीष शेलार वर्तमान में एक MLA हैं। उद्धव ठाकरे सरकार में मुंबई से संबंधित मुद्दों को लेकर बहुत सक्रिय और आलोचक रहे हैं। भाजपा द्वारा शेलार की नियुक्ति पार्टी की मंशा का स्पष्ट संकेत है।

शिवसेना BMC में 25 से अधिक सालों से सत्ता में बरकरार है। कई लोग बोलते हैं कि BMC चुनाव उद्धव ठाकरे के लिए ही बना है। यदि शिवसेना फिर से BMC चुनाव जीत जाती है तो उद्धव ठाकरे वापसी कर सकते हैं तथा पहले से अधिक मजबूत होकर सामने आ सकते हैं इसलिए भाजपा BMC पर नियंत्रण के लिए दिन-रात एक कर देना चाहती है।

चुनाव से पहले कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, किसानों को लेकर कर डाला ये बड़ा ऐलान

बिहार में 'जंगलराज रिटर्न्स', पत्रकार-पुजारी की हत्या पर BJP ने बोला हमला

'श्रीमान जी, इतने बेशर्म मत बनिए...', गिरिराज-तेजस्वी के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -