Reliance जिओ SIM वाला लैपटॉप लाने की तैयारी में


देश की चर्चित टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने स्मार्टफोन्स लाने के के बाद, अब सिम वाला लैपटॉप ला सकती है. रिलायंस जियो विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले लैपटॉप्स लाने के लिए क्वालकॉम से बातचीत कर रही है. इन लैपटॉप में बिल्ट-इन सेल्युलर कनेक्शन भी दिया जा सकता है. 

रिलायंस जियो के साथ-साथ क्वालकॉम लैपटॉप निर्माण करने वाली बड़ी कंपनियों के साथ काम कर रही है. इसमें लेनोवो, आसुस जैसे नाम शामिल है. इसी के साथ लगता है कि देश के 14 बड़े ऑपरेटर्स इस नई पहल के साथ जुड़ सकते है. इन कंपनियों में वेरिजोन, AT&T और स्प्रिन्ट्स आदि कंपनियां सम्मिलित हैं. भारत ही नहीं बल्कि जर्मनी, यूके, फ्रांस जैसे देश के ऑपरेटर्स भी इस तकनीक में रूचि रखते हैं. गौरतलब है कि भारत में तकरीबन 50 लाख लैपटॉप की हर वर्ष बिक्री की जाती है.

इसके साथ ही क्वालकॉम इंटरनेट ऑफ थिंग्स के लिए स्नैपड्रगन 835 द्वारा संचालित सेल्युलर कनेक्टिविटी के साथ लैपटॉप लाने के लिए स्मार्टरोन ब्रैंड के साथ बातचीत कर रहा है. स्मार्टरोन ने इस बात को मान भी लिया है. स्मार्टफोन निर्माण में जिओ के आने के बाद पहले जिओ ने इस सेगमेंट में अपनी पकड़ तेज कर दी है. अब लगता है इस नई तकनीक के साथ जिओ फिर कुछ नया करने की पूरी तैयारी में लग चुका है. अगर जिओ इस तकनीक को लेकर आता है तो भारत में इस तकनीक को लाने वाली जिओ पहली कंपनी बन जायेगी.   

क्रोम और फायरफॉक्‍स ने उठाया बड़ा कदम, इंटरनेट सर्फिंग होगी और भी ज्यादा सुरक्षित

मोटोरोला ने लॉन्च किया नया मोटो मॉड

NeoSmart AI असिस्टेंट के साथ नूबिया Z18 स्मार्टफोन लॉन्च

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -