एक ऐसे PM जिन्होंने 97 घंटे में ही पूरी करली 3 देशों की यात्रा
एक ऐसे PM जिन्होंने 97 घंटे में ही पूरी करली 3 देशों की यात्रा
Share:

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी के टाइम मैनेज करने के तरीके से तो बड़े-बड़े विशेषज्ञ भी अचरज में पड़ जाएं। हाल ही में बेल्जियम, वॉशिंगटन और सऊदी अरब की यात्रा पर गए पीएम ने महज 97 घंटे में ये यात्रा पूरी कर ली। जब कि ऐसे दौरों के लिए कम से कम 6 दिन का समय तो लगता ही है। इसका कारण है मोदी ने होटल की बजाए फ्लाइट में समय गुजारा। मोदी की यात्रा के दौरान वो होटल न जाकर फ्लाइट में सोएं और उनके सारे शेड्यूल सुबह से ही प्लान रहते थे। इससे वो कम समय में ज्यादा लोगों से मिल सके। फ्लाइट में भी आराम के लिए आए पीएम ने केवल मीटिंग्स की।

बता दें कि पिछले 30 मार्च से 2 अप्रैल तक पीएम तीन देशों की यात्रा पर थे। इस दौरान वो वॉशिंगटन और रियाद में ही होटलों में रुके। इसके अलावा उन्होने रात को एयर इंडिया की विमान में ट्रैवल किया। एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि इन्हीं सब कारणों से पीएम 97 घंटे में अपनी यात्रा पूरी कर पाएं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह किसी सम्मिट में शामिल होने के लिए एक बार में एक ही देश की यात्रा करते थे और रात में यात्रा बिल्कुल नहीं करते थे। एक ओर मोदी ने रात में ट्रैवलिंग कर वक्त तो बचाया ही और दूसरी ओर उन्होने फ्लाइट में भी अफसरों के साथ बात कर अपना काम भी पूरा किया। अधिकारियों का कहना है कि यही कारण है कि यूपीए के मुकाबले एनडीए सरकार में पीएम के विदेश दौरे छोटे हुए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -