अब मंदिर की तरह नजर आएगा यह रेलवे स्टेशन
अब मंदिर की तरह नजर आएगा यह रेलवे स्टेशन
Share:

मथुरा : आगामी वर्ष से मथुरा कैंट स्टेशन बदला-बदला नजर आएगा दरअसल, मथुरा-कासगंज रेलखंड स्थित मथुरा छावनी रेलवे स्टेशन को मथुरा के मंदिरों के स्थापत्य के अनुसार इसे विकसित किया जा रहा है। इज्जतनगर के मंडल रेल प्रबंधक ने इसकी जानकारी दी है। दरसल वह बरेली से कासगंज होते हुए मथुरा रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करते हुए यहां पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने बताया, 'इसके लिए स्टेशन पर पड़ने वाली पहली नजर को पूरी तरह से हेरिटेज लुक में बदलने को काम तेजी से चल रहा है। यह कार्य अगले माह के अंत तक पूर्ण हो जाएगा।' 

रेलवे अधिकारी कि माने तो बरेली - कासगंज-मथुरा रेलखंड पर विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है जो तय समय मार्च 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद इस लाइन पर लंबी दूरी की गाड़ियों का संचालन भी द्रुत गति से करना संभव हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे इस क्षेत्र के यात्रियों को बहुत बड़ी सुविधा मिल सकेगी। 

साथ ही उन्होंने बताया हेरिटेज स्टेशन योजना के तहत कराए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता बरकरार रखने के निर्देश दे दिए गए है। साथ ही समयबद्ध तरीके से कार्य करने, पूरी तरह से साफ-सफाई रखने और वास्तुविद द्वारा तैयार किए गए प्लान में कोई भी बदलाव न करने के भी सख्त निर्देश दिए। 

यंहा इंजन के साथ लोगों ने खिंचवाई सेल्फ़ी

रेलवे स्टेशन के ऊपर बन रहा है फाइव स्टार होटल, नीचे से गुजरेगी ट्रेन

यंहा रेल यात्रियों को करना पड़ सकता है समस्या का सामना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -